बच्चों से बतियाए राहुल और ढाबे पर चाय की चुस्कियां लीं |

बच्चों से बतियाए राहुल और ढाबे पर चाय की चुस्कियां लीं

बच्चों से बतियाए राहुल और ढाबे पर चाय की चुस्कियां लीं

:   Modified Date:  December 5, 2022 / 12:50 PM IST, Published Date : December 5, 2022/12:50 pm IST

(आशीष गौड़)

झालावाड़ (राजस्थान), पांच दिसंबर (भाषा) ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के राजस्थान चरण के पहले दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यात्रा में शामिल बच्चों से बात की और रास्ते में एक ढाबे पर चाय की चुस्कियां लीं।

कांग्रेस शासित राजस्थान में पार्टी नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सोमवार सुबह शुरू हुई। इसमें राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मौजूद थे।

यात्रा का सोमवार को 89वां दिन था। इसकी शुरुआत राजस्थान-मध्य प्रदेश सीमा पर स्थित ग्रामीण क्षेत्र झालरापाटन के काली तलाई से हुई। राहुल गांधी ने सुबह 6.10 बजे यात्रा शुरू की। उस समय तापमान 13 डिग्री सेल्सियस था, लेकिन वे आधी बाजू की टी-शर्ट और स्पोर्ट्स शूज के साथ ट्राउजर (पायजामा) पहनकर आराम से चल रहे थे, जबकि अन्य नेता और कार्यकर्ता जैकेट में नजर आए।

गांधी के साथ आने वाले अन्य उल्लेखनीय नेताओं में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा, वरिष्ठ नेता भंवर जितेंद्र सिंह और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास शामिल थे।

यात्रा के दौरान, गांधी ने लगभग आधा दर्जन बच्चों के साथ बातचीत की और यात्रा में भाग लेने वाले लोगों की ओर हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया। उन्होंने एक ढाबे पर सुबह की चाय पी।

यात्रा के दौरान पूर्व सांसद रघुवीर मीणा को बेचैनी महसूस हुई और उन्हें एंबुलेंस से जिला अस्पताल झालावाड़ ले जाया गया।

लगभग 14 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद पदयात्रा बाली बोरदा चौराहा पर रुकी। यह भोजनावकाश के बाद दोपहर 3.30 बजे नाहरड़ी क्षेत्र से फिर शुरू होगी। गांधी का शाम को चंद्रभागा चौराहा में नुक्कड़ सभा करने का कार्यक्रम है। रात्रि विश्राम आज झालावाड़ के खेल परिसर में किया जाएगा।

इस यात्रा ने रविवार शाम मध्य प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश किया।

यात्रा के राजस्थान चरण की शुरुआत पर कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘‘कदमों की धीमी न चाल हो, राजस्थान में कुछ ऐसा कमाल हो।’’

पार्टी ने लिखा, ‘‘ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शौर्य की माटी को प्रणाम कर चुकी है और इतिहास की भूमि राजस्थान एक बार फिर इतिहास रचेगी।’’

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आठ सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यह पहली बार किसी कांग्रेस शासित राज्य में पहुंची है। यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों में झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों से गुजरते हुए लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस दौरान राहुल गांधी 15 दिसंबर को दौसा के लालसोट में किसानों के साथ संवाद करेंगे और 19 दिसंबर को अलवर के मालाखेड़ा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

भाषा पृथ्वी सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)