राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में आगामी दिनों में बारिश की संभावना |

राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में आगामी दिनों में बारिश की संभावना

राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में आगामी दिनों में बारिश की संभावना

: , January 25, 2023 / 04:47 PM IST

जयपुर, 25 जनवरी (भाषा) एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आने वाले दिनों में राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में 28-29 जनवरी को राज्य के अधिकांश भागों में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से 28 जनवरी को उदयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर व जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

जयपुर केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 26 जनवरी को राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा।

हालांकि, कोटा व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। पूर्वी व उत्तरी भागों में प्रातःकाल कहीं-कहीं घना कोहरा भी दर्ज किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि 29 जनवरी को बीकानेर संभाग सहित जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा संभाग के जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश का दौर जारी रहेगा।

उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई और कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ घना कोहरा दर्ज किया गया है।

शर्मा ने बताया कि बुधवार सुबह जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग में घना कोहरा छाया रहा और राजधानी में दृश्यता 50 मीटर से कम दर्ज की गई जिससे राहगीरों को वाहन चलाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

उन्होंने बताया कि जोधपुर संभाग के सभी जिलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जबकि जयपुर-अजमेर और अन्य संभागों में रात का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार सुबह 8:30 बजे तक सीकर-बारां में 2-2 मिलीमीटर, धौलपुर में एक मिलीमीटर, हनुमानगढ़ के संगरिया में आधा मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

उन्होंने बताया कि राज्य के कुछ हिस्सों में मंगलवार रात के तापमान में 4-6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।

न्यूनतम तापमान सिरोही में 2.9 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 3.3 डिग्री सेल्सियस, फलोदी में 4.2 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 4.8 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 5.5 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 5.9 डिग्री सेल्सियस, डबोक (उदयपुर) में 6.6 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 7.4 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 7.6 डिग्री सेल्सियस और अन्य स्थानों पर 8.4 डिग्री सेल्सियस से लेकर 12.1 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को राज्य के अधिकतर स्थानों पर दिन का तापमान भी सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। राज्य के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को दिन का तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

भाषा कुंज पृथ्वी

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)