नवमी, दशमी को दुर्गा पूजा का उत्साह कम कर सकती है बारिश

नवमी, दशमी को दुर्गा पूजा का उत्साह कम कर सकती है बारिश

Edited By: , October 14, 2021 / 04:06 PM IST

कोलकाता, 14 अक्टूबर (भाषा) महानवमी और विजय दशमी को दुर्गा पूजा के उत्साह में कुछ कमी आ सकती है क्योंकि मौसम विभाग ने इन दो दिनों में दक्षिण पश्चिम बंगाल में बारिश होने या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है।

मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि बारिश की तीव्रता शनिवार से बढ़ने की संभावना है।

कोलकाता के दुर्गा पूजा पंडालों में नए कपड़े पहनकर आए लोग बुधवार की रात बारिश के चलते परेशान दिखे। कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार आगंतुकों के प्रवेश पर प्रतिबंध के साथ, कई लोगों को कहीं आश्रय नहीं मिला और लगभग 30 मिनट तक हुई बारिश में वे भीग गए।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, कोलकाता में 10.7 मिलीमीटर बारिश जबकि शहर की उत्तरी सीमा पर स्थित दमदम में 23.4 मिमी बारिश हुई।

मौसम वैज्ञानिकों ने 19 अक्टूबर की सुबह तक दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में ‘हल्की से मध्यम बारिश’ का अनुमान व्यक्त किया है जो कुछ स्थानों पर बाद में बढ़ सकती है।

कोलकाता में बृहस्पतिवार (महा नवमी) और शुक्रवार (विजय दशमी) को बिजली चमकने के साथ ही गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। मौसम वैज्ञानिकों ने दक्षिण और उत्तर 24 परगना और पूरब और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में 17 अक्टूबर से 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवा के साथ भारी बारिश होने की संभावना जाहिर की है।

भाषा नेहा मनीषा

मनीषा