भर्तियों पर श्वेत पत्र जारी करे राजस्थान सरकार : भाजपा विधायक पूनियां

भर्तियों पर श्वेत पत्र जारी करे राजस्थान सरकार : भाजपा विधायक पूनियां

Edited By: , September 14, 2021 / 10:46 PM IST

जयपुर, 14 सितंबर (भाषा) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने राज्य में युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी के मुद्दे पर मंगलवार को विधानसभा में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ सरकार को घेरने का प्रयास किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और विधायकों ने मांग की कि राज्य सरकार भर्तियों को लेकर श्वेत पत्र जारी करे। भाजपा के कई विधायकों ने सदन में रोजगार व बेरोजगारी भत्ते से जुड़े मुद्दों पर स्थगन प्रस्ताव लाना चाहा लेकिन विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने इसकी अनुमति नहीं दी। हालांकि, उन्होंने पूनियां, वासुदेव देवनानी, रामलाल शर्मा, अशोक लाहोटी व दीप्ति किरण माहेश्वरी को अपने अपने प्रस्ताव पर दो दो मिनट बोलने की अनुमति दी।

इस दौरान विधायक पूनियां ने राज्य में युवाओं को रोजगार उपलब्ध नहीं कराए जाने तथा बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिए जाने से उत्पन्न स्थिति का जिक्र करते हुए राज्य सरकार से इस संबंध में श्वेत पत्र जारी करने की मांग की और कहा कि बेरोजगारों के बारे में राजस्थान की सरकार अब तक कोई अधिकृत आंकड़ा नहीं दे पाई है।

पूनियां के अनुसार कांग्रेस ने अपने जनघोषणा पत्र में कहा था कि हम सत्ता में आएंगे तो ढाई लाख संविदाकर्मियों का कैडर बनाएंगे और उसके बाद उन्हें नियमित करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे लेकिन आज तक इस बारे में संविदाकर्मियों को कोई ठोस जवाब मिला नहीं है।

वहीं, भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने राज्य में सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती परीक्षाएं निर्धारित समयावधि में आयोजित नहीं किए जाने का मुद्दा उठाया। भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने राज्य में बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिए जाने तथा दीप्ति किरण माहेश्वरी ने राज्य में बेरोजगारों को किसी प्रकार का रोजगार उपलब्ध नहीं करवाए जाने व बेरोजगारी भत्ता नहीं दिए जाने का मुद्दा उठाया।

भाषा कुंज सुरभि

सुरभि