मोदी कैबिनेट में रामविलास पासवान की जगह पक्की, बिहार से जाएंगे राज्यसभा | Ram Vilas will be minister in modi cabinet

मोदी कैबिनेट में रामविलास पासवान की जगह पक्की, बिहार से जाएंगे राज्यसभा

मोदी कैबिनेट में रामविलास पासवान की जगह पक्की, बिहार से जाएंगे राज्यसभा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : May 28, 2019/12:45 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद एनडीए नई सरकार के गठन में जुट गई है। वहीं, इसके साथ ही मंत्री मंडल के सदस्यों को लेकर भी कयासों का दौर शुरू हो गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि एनडीए के सहयोगी दलों में से एक लोक जनशक्ति पार्टी का केंद्र में प्रतिनिधित्व राम विलास पासवान करेंगे। वे बिहार से राज्‍यसभा जाएंगे। यह फैसला मंगलवार लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया गया है। बैठक में पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद और पार्टी संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य मौजूद थे।

Read More: ननकीराम कंवर का बड़ा बयान, कहा – सभी घोटालों की जांच होनी चाहिए और जरुरी होने पर मुझे गवाह बना लें

लोजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद चिराग पासवान ने बताया कि बोर्ड मीटिंग का यह निर्णय पार्टी मनोनीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अवगत कराएगी। उन्होेंने आगे कहा कि मैं मंत्री मंडल का हिस्सा नहीं रहुंगा। पार्टी ने मुझे विधानसभा चुनाव की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया है। वर्ष 2014 में भी भाजपा की ओर से उन्हें मंत्री पद का प्रस्ताव मिला था लेकिन उस अनुभव के चलते पासवान को केंद्र नहीं भेजा गया।

Read More: दो IAS अफसरों को तबादला, राजेश कुमार राजौरा बनाए गए जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव

बैठक में चिराग पासवान को लोकसभा में लोजपा का नेता, चौधरी महमूद अली कैसर को उप नेता तथा राम चन्द्र पासवान को मुख्य सचेतक नियुक्त करने का निर्णय लिया गया। वीणा देवी और चंदन सिंह संसदीय दल के सचिव होंगे। ये सभी बिहार से लोकसभा के लिए चुने गए हैं।