वास्तविक सुरक्षा एवं साइबर सुरक्षा पर ध्यान दिया जाना चाहिए: वायुसेना प्रमुख |

वास्तविक सुरक्षा एवं साइबर सुरक्षा पर ध्यान दिया जाना चाहिए: वायुसेना प्रमुख

वास्तविक सुरक्षा एवं साइबर सुरक्षा पर ध्यान दिया जाना चाहिए: वायुसेना प्रमुख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : September 17, 2021/1:28 pm IST

नयी दिल्ली, 17 सितंबर (भाषा) एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने कहा है कि अभियानगत तैयारियों को मजबूत करने के लिए विश्लेषण की आवश्यकता है और इन्हें बनाए रखने के साथ-साथ वास्तविक सुरक्षा और साइबर सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।

भारतीय वायुसेना के शुक्रवार को जारी बयान के अनुसार, भदौरिया ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में भारतीय वायु सेना की मध्य वायु कमान के वार्षिक कमांडर सम्मेलन को संबोधित करते हुए बृहस्पतिवार को निर्देश दिए कि सभी मंचों, हथियार प्रणालियों और अन्य साजो-सामान को एकदम तैयार रखा जाए।

वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने कमांडरों से अभियानों के दौरान उड़ान के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के प्रयासों को जारी रखने का आग्रह किया और नवोन्मेष, आत्मनिर्भरता एवं स्वदेशीकरण के माध्यम से भारतीय वायुसेना की युद्धक क्षमता को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

भदौरिया ने अभियानगत तैयारियों को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण विश्लेषण करने, इन्हें बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करने, वास्तविक और साइबर सुरक्षा को पुख्ता करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने बाढ़ राहत के हालिया प्रयासों और नागरिक प्रशासन को सहायता देने में मध्य वायु कमान की भूमिका की सराहना की।

मध्य प्रदेश का ग्वालियर-चंबल क्षेत्र पिछले महीने भारी बारिश के बाद बाढ़ की चपेट में आ गया था और वायुसेना ने लोगों को बचाने और राहत सामग्री पहुंचाने में प्रशासन की सहायता की थी।

भाषा सिम्मी शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)