भ्रष्टाचार मामले में मंत्री को हटाकर साबित कर दिया कि केवल ‘आप’ ईमानदार सरकार दे सकती है: केजरीवाल |

भ्रष्टाचार मामले में मंत्री को हटाकर साबित कर दिया कि केवल ‘आप’ ईमानदार सरकार दे सकती है: केजरीवाल

भ्रष्टाचार मामले में मंत्री को हटाकर साबित कर दिया कि केवल ‘आप’ ईमानदार सरकार दे सकती है: केजरीवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : May 24, 2022/9:35 pm IST

नयी दिल्ली, 24 मई (भाषा) आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के मामले में एक मंत्री को हटाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की मंगलवार को जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इससे यह साबित हो गया है कि आम आदमी पार्टी (आप) देश की इकलौती राजनीतिक पार्टी है, जो ईमानदार सरकार दे सकती है।

स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को मंत्री पद से हटाने के भगवंत मान के फैसले के बाद केजरीवाल ने यहां डिजिटल संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार राष्ट्र के साथ धोखा हैं, आम आदमी पार्टी इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

केजरीवाल ने कहा कि आप एक ईमानदार पार्टी है और भ्रष्टाचार में शामिल किसी को भी नहीं बख्शेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार देश और भारत माता के साथ विश्वासघात है, जिसे आप बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘हम देश के साथ विश्वासघात करने की बजाय मरना पसंद करेंगे।’’

केजरीवाल ने कहा कि सिंगला को भ्रष्टाचार में लिप्त पाने पर उन्हें मंत्री पद से हटा दिया और इसके तुरंत बाद सिंगला के खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘भगवंत हमें आप पर गर्व है। पूरे पंजाब और देश को आप पर गर्व है।’’

उन्होंने कहा कि पूरे देश में केवल आम आदमी पार्टी ने अपने खुद के नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई करने का साहस दिखाया है। केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि पार्टी और सरकार को चलाने के लिए कुछ हद तक भ्रष्टाचार दूर नहीं किया जा सकता, लेकिन आप ने दिखा दिया कि बिना भ्रष्टाचार के ईमानदारी से भी सरकार चल सकती है।

‘आप’ प्रमुख ने कहा कि वर्ष 2015 में दिल्ली में उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर इसी तरह की कार्रवाई करते हुए अपने खाद्य मंत्री को हटा दिया था।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘आप ईमानदारी से समझौता नहीं करने वाली पार्टी है। भ्रष्टाचार में शामिल पाए जाने पर हम अपनी पार्टी के नेताओं को भी नहीं बख्शेंगे।’’

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे आपसी समझ के आधार पर एक-दूसरे के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते, इसलिए भ्रष्टाचार में शामिल उनके अपनों के पकड़े जाने की बात छोड़ ही दीजिए। उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति बहुत खराब और प्रदूषित हो चुकी है।

केजरीवाल ने कहा कि भारतीय राजनीति में आम आदमी पार्टी एक नई शुरुआत है, ईमानदारी और देशभक्ति का शुभारंभ है और यह स्वर्णिम भारत बनाने का आगाज है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब पुलिस ने राज्य कैबिनेट से बाहर किये जाने के तुरंत बाद विजय सिंगला को गिरफ्तार कर लिया।

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि सिंगला अपने विभाग में खरीदारी और निविदा को लेकर ‘एक फीसदी कमीशन’ की मांग कर रहे थे।

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक एक अधिकारी ने भगवंत मान को सिंगला के कथित भ्रष्टाचार की जानकारी 10 दिन पहले ही दे दी थी। पेशे से दंत सर्जन सिंगला ने गत फरवरी में मानसा सीट से विधानसभा चुनाव जीता और पंजाबी गायक और कांग्रेस उम्मीदवार शुभदीप सिंह सिद्धू को पराजित किया था।

भाषा संतोष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)