आरएसएस से संबद्ध संगठन ने मुर्मू को सर्वसम्मति से निर्वाचित करने की अपील की |

आरएसएस से संबद्ध संगठन ने मुर्मू को सर्वसम्मति से निर्वाचित करने की अपील की

आरएसएस से संबद्ध संगठन ने मुर्मू को सर्वसम्मति से निर्वाचित करने की अपील की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : June 23, 2022/7:05 pm IST

नयी दिल्ली, 22 जून (भाषा) आरएसएस से जुड़े संगठन अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम ने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाये जाने के राजग के निर्णय को ‘ऐतिहासिक’ करार देते हुए बृहस्पतिवार को सभी दलों से उन्हें सर्वसम्मति से निर्वाचित करने की अपील की। संगठन ने दलों से कहा कि मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिये सर्वसम्मति से निर्वाचित करके वे जनजातीय समुदाय के सर्वांगीण प्रगति के लिए प्रतिबद्धता प्रदर्शित करें।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध संगठन ने एक बयान में कहा कि भारतीय परंपरा और संस्कृति का अभिन्न हिस्सा होने तथा गौरवशाली परंपरा का ध्वजवाहक होने के बावजूद जनजातीय समाज को वर्षो से नजरंदाज किया जा रहा था।

बयान में कहा गया है कि देश में 12 करोड़ जनजातीय लोग होने के मद्देनजर मुर्मू का राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया जाना सामाजिक बदलाव लाने की दिशा में एक अहम कदम है ।

अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम ने कहा कि अगर वह राष्ट्रपति के रूप में चुनी जाती हैं तब उनके दायालु व्यवहार और नीतिगत मामलों की उनकी समझ तथा उनके समृद्ध अनुभव से देश को काफी लाभ होगा।

संगठन ने कहा कि एक संथाली महिला को देश के राष्ट्रपति पद के लिये उम्मीदवार नामित करके भाजपा नीत राजग ने ऐतिहासिक फैसला किया है।

भाषा दीपक दीपक अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers