गोवा पहुंचने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच और स्वयं पृथक-वास अनिवार्य |

गोवा पहुंचने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच और स्वयं पृथक-वास अनिवार्य

गोवा पहुंचने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच और स्वयं पृथक-वास अनिवार्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 30, 2021/11:11 pm IST

पणजी, 30 नवंबर (भाषा) गोवा सरकार ने मंगलवार को राज्य में पहुंचने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच और स्वयं पृथक-वास को अनिवार्य करने का फैसला किया। साथ ही ‘उच्च जोखिम’ वाले 12 देशों, जहां पर ओमीक्रोन वायरस चिह्नित किया गया है, से आने वाले यात्रियों को 14 दिन के लिए पृथक-वास में रहना होगा।

कोरोना वायरस के नए स्वरूप के वैश्विक तौर पर उभरे खतरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में अधिकारियों के अलावा स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे भी शामिल हुए। गोवा स्वास्थ्य विभाग, हवाई अड्डा और मुरगाव पत्तन न्यास के अधिकारियों ने भी बैठक में भाग लिया।

मुख्यमंत्री सावंत ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी किये गये दिशा-निर्देशों का राज्य सरकार पालन करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य होगा और ओमीक्रोन के प्रसार वाले 12 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए 14 दिन का पृथक-वास जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि इन 12 देशों से आने वाले यात्रियों समेत सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को राज्य में पहुंचने पर स्वयं पृथक-वास के नियम का पालन करना होगा।

भाषा पवनेश देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers