पश्चिम बंगाल के एक स्कूल में कुछ छात्रों के भगवा पटका पहनने पर हंगामा |

पश्चिम बंगाल के एक स्कूल में कुछ छात्रों के भगवा पटका पहनने पर हंगामा

पश्चिम बंगाल के एक स्कूल में कुछ छात्रों के भगवा पटका पहनने पर हंगामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : November 23, 2022/6:54 pm IST

कोलकाता, 23 नवंबर (भाषा) हावड़ा जिले में सरकार द्वारा संचालित स्कूल में छात्रों के दो समूह उस समय आमने- सामने आ गए जब एक समूह ने परीक्षा के दौरान ‘नामाबली’ (भगवा पटका) पहनने की मांग की।

घटना की एक कथित वीडियो में पटका पहने कुछ छात्रों का एक छोटा समूह और कुछ लोग स्कूल के फाटक पर जमा दिख रहे हैं, जबकि छात्रों का एक और समूह अंदर खड़ा है। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच किसी भी तरह की झड़प को रोकने के लिए विद्यालय के अधिकारी और पुलिस वहां मौजूद थे।

‘पीटीआई-भाषा’ मंगलवार को बनाए गए इस वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है। हालांकि धुलागोर आदर्श विद्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि लगभग पांच छात्र मंगलवार को 12वीं कक्षा की प्री-बोर्ड परीक्षा के लिए ‘नामाबली’ पहनकर स्कूल में दाखिल होना चाहते थे।

प्रवक्ता ने कहा कि छात्रों ने परीक्षा के दौरान पटका पहनने की अनुमति मांगी। उन्होंने दावा किया कि उनकी कुछ सहपाठी पिछली परीक्षा में हिजाब पहन चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन ने हर छात्र को पोशाक नियामों का पालन करने के लिए कहा है ताकि किसी भी तरह के विवाद से बचा जा सके।

प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल के अधिकारियों की तरफ से सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम जल्द ही स्कूल पहुंची और फाटक के बाहर व अंदर खड़े छात्रों को वापस जाने के लिए राजी किया। हालांकि विवाद को देखते हुए परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

उन्होंने कहा कि बुधवार को बैठक हुई, जिसमें अभिभावकों, प्रबंधन समिति, प्रधानाध्यापक व प्रभारी शिक्षक मौजूद थे। सभी ने स्कूल में सामान्य स्थिति और शांति व सौहार्द बहाल करने पर सहमति जताई।

उन्होंने कहा कि स्थगित परीक्षा किसी और दिन आयोजित कराने के बाद में जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

भाषा

जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers