जामिया के छात्र पर गोलीबारी पर विश्वविद्यालय ने कहा, विद्यार्थियों की सुरक्षा प्राथमिकता |

जामिया के छात्र पर गोलीबारी पर विश्वविद्यालय ने कहा, विद्यार्थियों की सुरक्षा प्राथमिकता

जामिया के छात्र पर गोलीबारी पर विश्वविद्यालय ने कहा, विद्यार्थियों की सुरक्षा प्राथमिकता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 30, 2022/6:56 pm IST

नयी दिल्ली, 30 सितंबर (भाषा) जामिया मिल्लिया इस्लामिया के एक छात्र की ओर से एक अस्पताल में दूसरे विद्यार्थी को गोली मारने के एक दिन बाद विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को आश्वस्त किया कि परिसर में सुरक्षा का मजबूत तंत्र है और विद्यार्थियों की सुरक्षा प्रशासन की प्राथमिकता है।

कुलसचिव नाज़िम हुसैन जाफरी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि झगड़ा परिसर में हुआ था जिसे अधिकारियों फौरन हल करा दिया था। हालांकि छात्रों के बीच अस्पताल में फिर से झगड़ा हुआ जिस दौरान एक विद्यार्थी को गोली मार दी गई।

बृहस्पतिवार रात आठ बजकर करीब 50 मिनट पर विश्वविद्यालय के पुस्तकालय में झगड़े की सूचना मिली।

इस झगड़े में उत्तर प्रदेश के मेरठ निवासी नोमान चौधरी (26) के सिर में चोट आई और उसे उसका दोस्त नोमान अली जामिया से सटे होली फैमली अस्पताल में ले गया।

इस बीच दूसरे समूह का छात्र जलाल अपने दोस्तों के संग अस्पताल पहुंच गया और उसने आपातकालीन वार्ड के बाहर अली को गोली मार दी। जलाल हरियाणा के मेवात का रहने वाला है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घायल अली को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में स्थानांतरित किया गया। अपराध दल मौका-ए-वारदात का मुआयना कर रहा है।

जाफरी ने कहा, “ परिसर में सुबह में दो समूहों के बीच झगड़ा हुआ था और हमने फौरन कार्रवाई की और मसले को हल कराया। शाम में समूहों का फिर से झगड़ा हो गया जिसमें एक छात्र को सिर में चोट आई और उसे अस्पताल ले जाया गया।”

उन्होंने कहा, “ अस्पताल में कुछ छात्रों ने बाहरी लोगों के साथ मिलकर गोलियां चलाईं। परिसर में, हम विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। हम सुनिश्चित करते हैं कि अनुशासन कायम रहे और विद्यार्थी महफूज़ रहें। उनकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।”

पुलिस ने घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

अस्पताल ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि घटना में कोई भी मरीज़, तीमारदार या अस्पताल का कर्मी जख्मी नहीं हुआ है। उसमें कहा गया है, “ स्थिति को तुरंत नियंत्रण में लाया गया।”

भाषा नोमान मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)