सरोजिनी नगर मार्केट को 25-26 दिसंबर को सम विषम आधार पर संचालित करने का आदेश |

सरोजिनी नगर मार्केट को 25-26 दिसंबर को सम विषम आधार पर संचालित करने का आदेश

सरोजिनी नगर मार्केट को 25-26 दिसंबर को सम विषम आधार पर संचालित करने का आदेश

: , December 25, 2021 / 12:04 AM IST

नयी दिल्ली, 24 दिसंबर (भाषा) कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने पिछले कुछ दिनों में बाजारों में भारी भीड़ को देखते हुए शुक्रवार को सरोजिनी नगर मार्केट को सप्ताहांत में सम विषम आधार पर संचालित करने की अनुमति दी।

बाजार के हितधारकों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। यह भी फैसला किया गया कि सभी दुकानदार बाजार में लगाए गए टीकाकरण शिविर में अपने कर्मचारियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करेंगे।

दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है, ‘‘पिछले कुछ दिनों में सरोजिनी नगर मार्केट में अत्यधिक भीड़ देखी गई। संक्रमण के रोजाना के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के मद्देनजर 24 दिसंबर को हुई बैठक में सभी बाजार व्यापार संघों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 25 और 26 दिसंबर 2021 को सप्ताहांत में सम विषम आधार पर बाजार का संचालन किया जाएगा।’’

सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट, वसंत विहार द्वारा जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि कोविड-19 के लिए बाजार को ‘सुपर स्प्रेडर’ (संक्रमण फैलने का बड़ा स्थान) बनने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 180 मामले आए जो कि 16 जून के बाद से सर्वाधिक मामले हैं और संक्रमण दर बढ़कर 0.29 प्रतिशत हो गई है।

भाषा सुरभि रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga