सत्येंद्र जैन ने डीडीएमए के अगले दिशा निर्देश में प्रदर्शनी उद्योग को राहत देने का आश्वासन दिया |

सत्येंद्र जैन ने डीडीएमए के अगले दिशा निर्देश में प्रदर्शनी उद्योग को राहत देने का आश्वासन दिया

सत्येंद्र जैन ने डीडीएमए के अगले दिशा निर्देश में प्रदर्शनी उद्योग को राहत देने का आश्वासन दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 7, 2021/4:34 pm IST

नयी दिल्ली, सात सितंबर (भाषा) दिल्ली के उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन ने आश्वासन दिया है कि अगले सप्ताह जारी होने वाले कोविड-19 दिशा निर्देशों में आयोजन और प्रदर्शनी उद्योग को राहत दी जाएगी। व्यापार और उद्योग चैम्बर (सीआईटी) की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई।

बयान में कहा गया कि उद्योग और सीटीआई के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को जैन से मुलाकात की और उनसे इस क्षेत्र को फिर से खोलने का आग्रह किया। वक्तव्य में कहा गया, “सत्येंद्र जैन ने आश्वासन दिया है कि डीडीएमए (दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) की अगली बैठक में प्रदर्शनी और कार्यक्रमों के आयोजकों का ध्यान रखा जाएगा। अगले सप्ताह जारी होने वाले दिशा निर्देशों में कार्यक्रम और प्रदर्शनी उद्योग को राहत दी जाएगी।”

मंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार खुद प्रदर्शनी और कार्यक्रम उद्योग को बढ़ावा देना चाहती है। उन्होंने कहा कि कोविड की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। ‘फेरी टेल्स एग्जिबिशन’ की निदेशक निकिता आर्य ने कहा कि जब दिल्ली में साप्ताहिक बाजार, सिनेमा, स्कूल और मॉल खुले हैं तो प्रदर्शनी और कार्यक्रमों के आयोजन को बहाल करने की अनुमति भी दी जानी चाहिए।

सीटीआई के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर डीडीएमए को पत्र लिखा है और उन्हें उम्मीद है कि डीडीएमए की अगली बैठक में प्रदर्शनी उद्योग को राहत दी जाएगी।

भाषा यश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers