School winter vacation

ठंड को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी का ऐलान, इस बार लंबे समय तक बंद रहेंगे विद्यालय, यहां की सरकार ने की घोषणा

School winter vacation छात्रों के लिए बड़ी खबर, जम्मू-कश्मीर में शीतकालीन अवकाश का ऐलान, 3 महीने के लिए बंद रहेंगे स्कूल

Edited By: , November 29, 2022 / 08:01 PM IST

School winter vacation: स्कूली छात्रों के लिए खुशखबरी है। सरकार ने ठंड को देखते हुए छुट्टी का ऐलान कर दिया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के दोनों संभागों (जम्मू और कश्मीर) के सरकारी और निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आलोक कुमार ने आदेश जारी कर दिया है।

तीन महीने की हुई छुट्टी

School winter vacation: दरअसल, जम्मू-कश्मीर सरकार ने ठंड की शुरुआत को देखते हुए घाटी के स्कूलों में 3 महीने के विंटर वेकेशन (शीतकालीन अवकाश) की घोषणा कर दी है। आदेश के तहत 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक प्राथमिक विद्यालय, 12 दिसंबर से 28 फरवरी तक 6 से 8वीं तक के स्कूल और 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 19 दिसंबर से 28 फरवरी तक बंद रहेंगे।

28 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

School winter vacation: आदेश के तहत हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों को 20 फरवरी तक स्कूलों में रिपोर्ट करना होगा।अब स्कूल अगले साल 28 फरवरी को फिर से खुलेंगे । इस दौरान उन्हें परीक्षाएं आयोजित करने के प्रबंध करने का निर्देश दिया गया है। छुट्टियों में सभी शिक्षकों को छात्रों के मार्गदर्शन के लिए ऑनलाइन उपलब्ध रहने का निर्देश दिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें