विस्फोटों के बाद जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाई गई |

विस्फोटों के बाद जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाई गई

विस्फोटों के बाद जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाई गई

: , September 29, 2022 / 09:22 PM IST

जम्मू, 29 सितंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में बृहस्पतिवार को तड़के संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा एक खड़ी बस में विस्फोट किए जाने के बाद सुरक्षा बलों ने खोजी कुत्तों के साथ अंतरराज्यीय बस टर्मिनल की गहन तलाशी ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि विस्फोट के बाद जम्मू क्षेत्र में ‘हाई अलर्ट’ जारी कर दिया गया है। इससे पहले उधमपुर में भी इसी तरह का विस्फोट हुआ था लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

कटरा और रामनगर कस्बों में लाउडस्पीकर लगे पुलिस वाहनों से घोषणा की गई और तीर्थयात्रियों, स्थानीय निवासियों तथा यात्रियों को संदिग्ध वस्तुओं और लोगों पर नजर रखने के लिए कहा गया।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने खोजी कुत्तों के साथ जम्मू शहर के बस स्टैंड इलाके में गहन तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि बस स्टैंड पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

त्रिकुटा पहाड़ियों में स्थित माता वैष्णो देवी गुफा मंदिर के आधार शिविर कटरा कस्बे में नवरात्रि के दौरान सुचारू यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। देश के विभिन्न हिस्सों से प्रतिदिन हजारों तीर्थयात्री इस गुफा मंदिर में दर्शन करने आते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि कठुआ, सांबा और रियासी जिलों में भी इसी तरह की तलाशी ली गई। उन्होंने कहा कि राजौरी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चार अक्टूबर को एक रैली को संबोधित करने वाले हैं और वहां कार्यक्रम स्थल एवं उसके आसपास उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

भाषा अविनाश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)