Encounter in Jammu-Kashmir

Encounter in Jammu-Kashmir : सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर, मुठभेड़ के बाद जारी है तालशी अभियान

Encounter in Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के शोपियां के अलशिपोरा में एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  October 10, 2023 / 09:40 AM IST, Published Date : October 10, 2023/9:40 am IST

जम्मू-कश्मीर : Encounter in Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के शोपियां के अलशिपोरा में एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। पास के जगलों में और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका के चलते तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सेना और पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान इन आतंकियों को मौत की नींद सुलाया. इसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी।

यह भी पढ़ें : Karnataka Accident : भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, ट्रक और यात्री वाहन के बीच हुई भीषण टक्कर 

सोमवार रात शुरू हुई मुठभेड़

Encounter in Jammu-Kashmir :  पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ सोमवार (09 अक्टूबर) की देर रात को शुरू हुई थी। इससे पहले 4 अक्टूबर को भी सुरक्षबलों ने दो आतंकियों को ढेर किया था। ये आतंकवादी कुलगाम के ही रहने वाले थे। मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान भी कर ली गई है।

दोनों आतंकी लश्कर के लिए करते थे काम

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इन दोनों आतंकवादियों की पहचान मोरीफत मकबूल और जाजिम फारुख उर्फ अबरार के रूप में हुई है। साथ ही पुलिस ने बताया कि जाजिम फारुख उर्फ अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में भी शामिल था।

यह भी पढ़ें : शनि गोचर से बदलने वाली है इन राशि वालों की तकदीर, हनुमानजी की कृपा से खुलेंगे तरक्की के रास्ते, मिलेगा धन वैभव

हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी किए थे ढेर

Encounter in Jammu-Kashmir :  बता दें कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया था कि इन आतंकियों की पहचान बासित अमीन भट और साकिब अहमद लोन के रूप में हुई और दोनों ही कुलगाम के रहने वाले थे। पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए बताया था कि इन आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई थी जब सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के कुज्जर में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करके इनकी घेराबंदी की थी।

इसके बाद हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए जिनके शव भी बरामद कर लिए गए। मौके से आपत्तिजनक दस्तावेज, हथियार, कारतूस और एके-47 सीरीज की दो राइफल भी बरामद की गईं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp