दिल्ली में हत्या के आरोप में सुरक्षा कर्मचारी गिरफ्तार |

दिल्ली में हत्या के आरोप में सुरक्षा कर्मचारी गिरफ्तार

दिल्ली में हत्या के आरोप में सुरक्षा कर्मचारी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 24, 2021/8:05 pm IST

नयी दिल्ली, 24 जुलाई (भाषा) दक्षिणपश्चिम दिल्ली के महिपालपुर इलाके के निवासी सुरक्षा कर्मी को बेटी को कथित तौर पर प्रताड़ित करने वाले एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान सुरमेश के रूप में हुई है। महिपालपुर में रह रहा सुरमेश मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बरेली का निवासी है। वह पिछले चार साल से एन एस सिक्योरिटी में सुरक्षा कर्मी के रूप में कार्य कर रहा है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरमेश को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया जब वह रिक्शे में शव को रख उसे फेंकने के लिए जा रहा था। हेड कांस्टेबल विनोद कुमार ने सुरमेश को शव को रिक्शे से ले जाते हुए देख पकड़ लिया।

पुलिस ने बताया कि मृतक के बाएं हाथ पर टैटू का निशान है और उसकी जेब से आईजीआई हवाईअड्डे की पार्किंग की पर्ची मिली है। बाद में उसकी पहचान महिपालपुर निवासी संतोष कुमार झा (25) के रूप में हुई। संतोष मूल रूप से बिहार के मुजफ़्फ़रपुर का निवासी थी। वह एक कुरियर कंपनी में चालक का काम करता था।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि झा सुरमेश की बेटी को पिछले तीन साल से परेशान कर रहा था। जब भी लड़की कहीं बाहर जाती तो वह उसका पीछा करने लगता था।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपश्चिम) इंगित प्रताप सिंह ने बताया, ‘‘ बृहस्पतिवार को झा आरोपी के घर नशे की हालत में आया और उससे बहस शुरू कर दी। इसी दौरान दोनों भूतल के एक खाली कमरे में गए। नोक-झोंक के बीच सुरमेश ने झा को धक्का दिया और तौलिये से उसका गला घोंट दिया।’’

सिंह ने बताया कि आरोपी जहां सुरक्षा कर्मी के तौर पर काम करता था, वहीं तलघर में शव को रखे रखा। शनिवार को उसने शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की लेकिन पकड़ा गया। आरोपी को अदालत में पेश किया जा रहा है। सुरमेश के परिवार में उसकी पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है।

भाषा स्नेहा पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)