वरिष्ठ अधिवक्ता ए पी एस देओल पंजाब के महाधिवक्ता बने |

वरिष्ठ अधिवक्ता ए पी एस देओल पंजाब के महाधिवक्ता बने

वरिष्ठ अधिवक्ता ए पी एस देओल पंजाब के महाधिवक्ता बने

: , September 27, 2021 / 09:22 PM IST

चंडीगढ़, 27 सितंबर (भाषा) चरणजीत सिंह चन्नी नीत पंजाब सरकार ने वरिष्ठ अधिवक्ता अमरप्रीत सिंह देओल को प्रदेश का नया माहाधिवक्ता नियुक्त किया है । एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी गयी है।

राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, आधिकरिक रूप से कार्यभार संभालने की तिथि से देओल की नियुक्ति प्रभावी होगी ।

देओल पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता हैं और प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी के वकील भी रह चुके हैं। राज्य के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी के खिलाफ विभिन्न मामलों में देओल उनकी पैरवी कर चुके हैं।

अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने के साथ ही अतुल नंदा ने महाधिवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया था ।

सूत्रों ने बताया कि महाधिवक्ता के पद के लिये पहले दो अन्य वरिष्ठ अधिवक्ताओं के नाम की चर्चा थी, लेकिन देओल के नाम पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कथित रूप से मुहर लगायी, जिसके बाद उन्हें प्रदेश का नया महाधिवक्ता बनाया गया है।

चन्नी के करीब एक सप्ताह पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद राज्य की शीर्ष नौकरशाही में भी फेरबदल किया गया है।

चन्नी सरकार ने बृहस्पतिवार को विनी महाजन के स्थान पर अनिरूद्ध तिवारी को प्रदेश का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया था ।

कांग्रेस ने हाल ही में चरणजीत सिंह चन्नी को विधायक दल का नेता चुना था, जिसके बाद उन्होंने पिछले सोमवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली थी ।

इससे दो दिन पहले, पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने (शनिवार) को मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था ।

भाषा रंजन दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga