वरिष्ठ पत्रकार के एम रॉय का निधन, केरल के राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया |

वरिष्ठ पत्रकार के एम रॉय का निधन, केरल के राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया

वरिष्ठ पत्रकार के एम रॉय का निधन, केरल के राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 18, 2021/8:54 pm IST

कोच्चि, 18 सितंबर (भाषा) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पी विजयन, विपक्ष के नेता वी डी सतीशन, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पत्रकार प्रख्यात पत्रकार के एम रॉय के निधन पर शोक प्रकट किया और कहा कि पत्रकारों के अधिकारों को सुनिश्चित करने में उनके योगदान को याद किया जाएगा।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि प्रख्यात पत्रकार और स्तंभकार के एम राय (84) का शनिवार को यहां उनके आवास पर निधन हो गया।

सूत्रों ने बताया कि रविवार को उनका पार्थिव शरीर सेंट थॉमस चर्च में रखा जाएगा और केरल सरकार ने राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार करने के आदेश जारी किए हैं। राज्य प्रोटोकॉल अधिकारी ने एर्नाकुलम जिला कलेक्टर को प्रख्यात पत्रकार को राजकीय सम्मान प्रदान करने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

आदेश में कहा गया कि केरल सरकार द्वारा मीडियाकर्मियों के लिए स्थापित सर्वोच्च सम्मान स्वदेशाभिमानी-केसरी पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार के निधन की खबर से बेहद दुख हुआ।

खान ने ट्वीट किया कि मलयालम और अंग्रेजी मीडिया में सेवा देने वाले दिग्गज पत्रकार के निधन की खबर सुनकर बेहद दुख हुआ। पत्रकारिता क्षेत्र और पत्रकारों के अधिकार को सुनिश्चित करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। वरिष्ठ पत्रकार और स्तंभकार रॉय ने 1961 में अपने करियर की शुरुआत केरल प्रकाशम के सह-संपादक के रुप में की थी। उन्होंने इकोनॉमिक टाइम्स, द हिंदू और समाचार एजेंसी यूएनआई में भी काम किया।

दैनिक समाचार पत्र मंगलम के संपादक पद से सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने सक्रिय पत्रकारिता छोड़ दी थी।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने निधन पर शोक जताते हुए कहा कि रॉय के निधन से केरल ने एक प्रख्यात पत्रकार खो दिया है, जिन्होंने कई दशकों तक अंग्रेजी और मलयालम पत्रकारिता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

सतीशन ने कहा कि रॉय के निधन से भारतीय मीडिया को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा है।

मुरलीधरन ने रॉय को निष्पक्ष मीडिया हस्ती बताते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा नैतिक मूल्यों को बरकरार रखा।

भाषा स्नेहा पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)