लोस अध्यक्ष, प्रधानमंत्री सहित अनेक सांसदों ने संसद भवन में मालवीय, वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की |

लोस अध्यक्ष, प्रधानमंत्री सहित अनेक सांसदों ने संसद भवन में मालवीय, वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की

लोस अध्यक्ष, प्रधानमंत्री सहित अनेक सांसदों ने संसद भवन में मालवीय, वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : December 25, 2021/4:00 pm IST

नयी दिल्ली, 25 दिसंबर (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अनेक सांसदों ने शनिवार को पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

लोकसभा सचिवालय के बयान अनुसार, पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में कई केंद्रीय मंत्री, संसद सदस्य, पूर्व सांसद एवं अन्य विशिष्टजन शामिल थे।

लोकसभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह और राज्यसभा के महासचिव पी सी मोदी ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसमें कहा गया है कि इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले विशिष्टजनों को लोकसभा सचिवालय द्वारा हिन्दी और अंग्रेजी में प्रकाशित पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी के जीवनवृत्त वाली पुस्तिका भेंट की गई।

देश के प्रति की गई असाधारण सेवा के सम्मानस्वरूप संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में क्रमशः 19 दिसम्बर 1957 और 12 फरवरी 2019 को पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी के चित्रों का अनावरण किया गया था। भारत के राष्ट्रपति ने पंडित मदन मोहन मालवीय (मरणोपरांत) और अटल बिहारी वाजपेयी को 2015 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न ‘ से अलंकृत किया था।

भाषा दीपक दीपक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers