शिंदे को दो और विधायकों का समर्थन मिला

शिंदे को दो और विधायकों का समर्थन मिला

: , June 22, 2022 / 06:07 PM IST

सूरत, 22 जून (भाषा) शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को बुधवार को दो और विधायकों का समर्थन मिल गया और दोनों नेता दोपहर में सूरत पहुंच गए जहां से उन्हें गुवाहाटी ले जाया जाएगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

शिंदे अभी अन्य बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में एक होटल में ठहरे हैं।

दो और विधायकों के शिंदे के खेमे में जाने से शिवसेना नीत महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार पर संकट के बादल घने हो सकते हैं। शिवसेना आंतरिक संकट से जूझ रही है और पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री शिंदे के नेतृत्व में विधायकों के एक समूह ने विद्रोह कर दिया है। शिंदे ने दावा किया है कि उनके साथ 46 विधायक हैं।

शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र के बागी विधायकों को बुधवार सुबह गुवाहाटी ले जाया गया और कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें शहर के बाहरी इलाके में एक लग्जरी होटल में ठहराया गया है। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के एक सूत्र ने कहा कि विधायकों को मंगलवार को मुंबई से सूरत ले जाया गया और उन्हें गुवाहाटी भेजने का फैसला सुरक्षा कारणों से किया गया।

शिंदे और विधायकों के समूह को गुवाहाटी भेजे जाने के कुछ घंटे बाद निर्दलीय विधायक, मंजुला गावित और शिवसेना विधायक योगेश कदम दोपहर में सूरत पहुंचे। गावित सकरी से विधायक हैं जबकि योगेश कदम दापोली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सूत्रों ने दावा किया कि शिवसेना के एक और विधायक शिंदे के नेतृत्व वाले बागी विधायकों के समूह में शामिल होंगे और आज सूरत पहुंचेंगे।

गावित और कदम सूरत पहुंचने के बाद कुछ देर तक एक होटल में ठहरे। उसके बाद वे गुवाहाटी जाने वाली उड़ान पकड़ने के लिए सूरत हवाई अड्डे पर प्रतीक्षा कर रहे हैं।

भाषा

अविनाश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)