लक्षद्वीप के तट के पास समुद्र में फंसे जहाज को बंदरगाह पर लाया गया, यात्री और चालक दल सुरक्षित |

लक्षद्वीप के तट के पास समुद्र में फंसे जहाज को बंदरगाह पर लाया गया, यात्री और चालक दल सुरक्षित

लक्षद्वीप के तट के पास समुद्र में फंसे जहाज को बंदरगाह पर लाया गया, यात्री और चालक दल सुरक्षित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 3, 2021/1:17 am IST

कवरत्ती(लक्षद्वीप)/नयी दिल्ली, दो दिसंबर (भाषा) लक्षद्वीप के तट के नजदीक एक दिन पहले पहले फंसे जहाज ‘एमवी कवरत्ती’ को तटरक्षक बल का पोत ‘समर्थ’ बृहस्पतिवार सुबह सुरक्षित ऐंड्रोथ द्वीप पर ले आया।

तट के निकट फंसे जहाज पर सवार 322 यात्री और चालक दल के 85 सदस्य भी सुरक्षित हैं।

एमवी कवरत्ती पोत के कल्याण अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और जो ऐंड्रोथ के लिए जहाज पर सवार हुए थे, उन्हें वहां उतार दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि जिन यात्रियों को लक्षद्वीप के अन्य द्वीपों पर जाना था, उन्हें एमवी कोरर्ल्स पर सवार किया गया है जो उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाएगा।

‘एमवी कवरत्ती’ में सवार यात्री और ऐंड्रोथ द्वीप के निवासी समीर बाबू ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि लक्षद्वीप प्रशासन या केंद्र ने खाने-पीने जैसे सामान की आपूर्ति नहीं की, जबकि जहाज बुधवार को छह घंटे तक समुद्र में फंसा रहा। बाबू कोच्चि से लौट रहे थे।

उन्होंने बताया कि जहाज के चालक दल के सदस्यों ने यात्रियों की खाने-पीने की जरूरतें पूरी कीं और वे ‘‘वास्तव में हमारे नायक’’ हैं।

सूत्रों ने बताया कि जहाज के इंजन कक्ष में आग लगने और इंजन के बंद होने की वजह से बुधवार को जहाज कवरत्ती से 16 समुद्री मील दूर समुद्र में फंस गया था।

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने एक बयान में कहा कि लक्षद्वीप डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने एमवी कवरत्ती के इंजन कक्ष में भीषण आग की सूचना तटरक्षक समुद्री बचाव समन्वय केंद्र, मुंबई को दी। उसने बताया कि जहाज पर 624 यात्रियों और चालक दल के 85 सदस्य सवार थे।

बयान के मुताबिक, जहाज के चालक दल के कर्मियों ने आग पर काबू पाया और इलाके में तैनात बल के पोत ‘समर्थ’ को मदद के लिए भेजा गया।

भाषा नोमान देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)