विधायक अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी के विरोध में जामिया नगर, शाहीन बाग में दुकानें बंद रहीं

विधायक अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी के विरोध में जामिया नगर, शाहीन बाग में दुकानें बंद रहीं

: , May 13, 2022 / 05:52 PM IST

नयी दिल्ली, 13 मई (भाषा) आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली के जामिया नगर और शाहीन बाग में अधिकतर दुकानें बंद रहीं।

खान को नगर निगम के अतिक्रमण-रोधी अभियान के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करने के चलते गिरफ्तार किया गया है।

खान और पांच अन्य लोगों को दंगा करने और सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने के आरोप में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया।

निगम पार्षद अब्दुल वाजिद खान ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि इलाके के सभी बाजार आज बंद हैं।

उन्होंने कहा, ”हम अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं और इलाके के लोगों ने हमारे साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के चलते दुकानें बंद रखी हैं।”

जामिया नगर में मोबाइल मरम्मत की दुकान चलाने वाले सिराजुद्दीन ने कहा कि उन्होंने और इलाके के अन्य दुकानदारों ने पार्षद द्वारा आहूत बंद के समर्थन में अपनी दुकानें बंद रखीं।

उन्होंने कहा, ”कल गलत तरीके से अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया गया। इसलिए, आज हम दुकानों को बंद रखकर अपना विरोध जता रहे हैं।”

शाहीन बाग के एक दुकानदार रफीक ने कहा कि इलाके के अन्य दुकानदारों के दुकानें नहीं खोलने के बाद उन्होंने भी अपनी दुकान बंद रखने का फैसला किया।

पुलिस के मुताबिक, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में बृहस्पतिवार को अतिक्रमण-रोधी अभियान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में शामिल होने के चलते विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया गया।

दिल्ली के नगर निकायों ने बृहस्पतिवार को विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। वहीं, इसके खिलाफ मदनपुर खादर इलाके में हिंसक प्रदर्शन हुआ एवं पत्थरबाजी हुई। इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने दावा किया कि वैध ढांचे भी ध्वस्त किए जा रहे हैं।

भाषा

शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)