Shraddha Murder Case may be a big disclosure today

Shraddha Murder Case: आज हो सकता है बड़ा खुलासा, ‘नार्को टेस्ट’ से जुड़ी दिल्ली पुलिस की उम्मीदें

Shraddha Murder Case may be a big disclosure today : आज हो सकता है बड़ा खुलासा, 'नार्को टेस्ट' से जुड़ी दिल्ली पुलिस की उम्मीदें

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : November 28, 2022/8:22 am IST

नयी दिल्ली: Shraddha Murder Case : देश की सबसे काबिल मानी जाने वाले दिल्ली पुलिस के हाथ भी ‘श्रद्धा मर्डर केस’ में ठंडे पड़े हुए हैं। आज श्रद्धा मर्डर केस में नार्को टेस्ट होने वाला है। ऐसे में आज कोई बड़ा खुलासा हो सकता है। श्रद्धा वालकर हत्या मामले में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की शेष ‘पॉलीग्राफ’ जांच अगले दो दिन में की जाएगी और ‘नार्को’ विश्लेषण पांच दिसंबर को हो सकता है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रोहिणी में स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में सोमवार और मंगलवार को ‘पॉलीग्राफ’ जांच के दो सत्र होंगे।

Read More : Teacher Recruitment: प्रदेश में होगी 7500 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती, इस आधार पर होगा चयन

पूनावाला पहले ही ‘पॉलीग्राफ’ जांच के तीन सत्रों से गुजर चुका है। ‘पॉलीग्राफ’ जांच को ‘लाई डिटेक्टर टेस्ट’ के रूप में भी जाना जाता है। पॉलीग्राफ जांच में रक्तचाप, नब्ज और सांस की दर जैसी शारीरिक गतिविधियों को रिकॉर्ड किया जाता है और इन आंकड़ों का इस्तेमाल यह पता लगाने में किया जाता है कि व्यक्ति सच बोल रहा है या नहीं।

Read More : बड़ा हादसा: 60 फीट ऊंचे ब्रिज से ट्रेन की पटरी पर गिरे 20 लोग, 12 घायल, एक टीचर की मौत

इससे पहले एफएसएल, रोहिणी में अपराध दृश्य प्रबंधन विभाग के प्रमुख संजीव गुप्ता ने कहा था, “शेष पॉलीग्राफ सत्र सोमवार को पूरे हो जाएंगे।” पूनावाला ने वालकर (27) की कथित तौर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने शव के 35 टुकड़े करके उन्हें करीब तीन सप्ताह तक दक्षिणी दिल्ली के महरौली में स्थित अपने घर में 300 लीटर के फ्रिज में रखे रखा और फिर एक-एक करके वे टुकड़े फेंकता रहा।

Read More : MP Weather Update: राजधानी में ठंड ने तोडा 13 साल का रिकॉर्ड, तापमान में आई भारी गिरावट, यहां पड़ रही है सबसे ज्यादा ठंड

पुलिस ने 12 नवंबर को पूनावाला को गिरफ्तार करके पुलिस हिरासत में भेज दिया था। 17 नवंबर को उसकी हिरासत पांच दिन के लिए बढ़ा दी गई। मंगलवार को उसे चार और दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने पूनावाला को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers