महिला से अभद्रता करने का आरोपी श्रीकांत त्यागी मेरठ में गिरफ्तार, पूछताछ में सामने आये कई तथ्य |

महिला से अभद्रता करने का आरोपी श्रीकांत त्यागी मेरठ में गिरफ्तार, पूछताछ में सामने आये कई तथ्य

महिला से अभद्रता करने का आरोपी श्रीकांत त्यागी मेरठ में गिरफ्तार, पूछताछ में सामने आये कई तथ्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : August 9, 2022/10:16 pm IST

नोएडा (उप्र), नौ अगस्त (भाषा) महिला के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले 25 हजार रुपए के इनामी कथित भाजपा नेता और गैंगस्टर श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान कई तथ्य सामने उभर कर आए हैं।

गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि एक सूचना के आधार पर नोएडा पुलिस ने 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश श्रीकांत त्यागी को मेरठ जनपद से आज गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि उसका साथ दे रहे तीन अन्य लोगों–राहुल , नकुल त्यागी तथा संजय को गिरफ्तार किया गया है।

सिंह के अनुसार राहुल , नकुल और संजय श्रीकांत त्यागी के मददगार हैं। उन्होंने बताया कि श्रीकांत त्यागी के खिलाफ आज थाना फेस-2 में गैंगस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद श्रीकांत त्यागी पहले दिल्ली गया, वहां से वह मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत होते हुए उत्तराखंड के देहरादून और मंसूरी गया। उन्होंने बताया कि उसके बाद त्यागी दोबारा से उत्तराखंड से सहारनपुर होते हुए मुजफ्फरनगर आया तथा बागपत और फिर मेरठ में छुपा।

उन्होंने बताया कि वह बार-बार अपना इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बदल रहा था। सिंह के मुताबिक चार दिन फरार रहने के दौरान हर दिन उसने अपनी पहचान तथा गाड़ियां बदलीं। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि त्यागी ने यूपी- 32 सीरियल नंबर के 0001 नंबर लेने के लिए एक लाख से ज्यादा की बोली लगाई तथा कई गाड़ियां इसी सीरियल नंबर की ली।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि उसकी एक गाड़ी पर विधायक का स्टीकर लगा था। पूछताछ के दौरान उसने कहा कि यह स्टीकर उसे उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या द्वारा उपलब्ध कराया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ संबंध की भी जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि इसे गाजियाबाद से वर्ष 2020 तक सुरक्षा मिली हुई थी। पुलिस अधिकारी के अनुसार मौजूदा समय में उसे सुरक्षा कैसे दी गई, इसके लिए एक उच्च स्तरीय समिति जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान त्यागी ने कहा है कि उसे महिला के साथ दुर्व्यवहार करने पर अफसोस है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि त्यागी लखनऊ भागने की फिराक में था।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि त्यागी नोएडा से इसलिए भागा था क्योंकि नोएडा पुलिस का खौफ बदमाशों में है।

उन्होंने बताया कि किसी भी अपराधी को अपराध करने की इजाजत नहीं दी जाएगी, चाहे वह कितना भी प्रभावशाली हो। पुलिस आयुक्त ने बताया कि श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान ने एक लाख रुपए तथा उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने दो लाख रुपए नगद ईनाम देने की घोषणा की है।

मालूम हो कि सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में रहने वाली एक महिला के साथ अतिक्रमण का विरोध करने पर पांच दिन पूर्व कथित भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी ने सोसाइटी के अंदर गाली गलौज कर, छेड़छाड़ की तथा अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। महिला के साथ हुए दुर्व्यवहार का मामला सोशल मीडिया और मीडिया में जोर-शोर से चला। उसके बाद पुलिस ने श्रीकांत के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू किया। उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

सोमवार सुबह को नोएडा प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने त्यागी द्वारा अपने फ्लैट के बाहर किए गए अवैध निर्माण को ढहा दिया गया है। नोएडा प्राधिकरण और पुलिस के अधिकारी उसके द्वारा प्राधिकरण की जमीन पर की गई कब्जे की जांच में जुट गए हैं।

उसकी गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल को भी लगाया गया है। एसटीएफ की कई टीमें गठित कर दी गई।

इस मामले को लेकर विपक्षी नेताओं ने भी पुलिस और भाजपा नेताओं पर आरोप लगाए हैं। कल कांग्रेस के नेताओं ने सेक्टर 108 स्थित कमिश्नर कार्यालय पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया ,तथा श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी की मांग की।

भाषा सं

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers