शुभेंदु अधिकारी ने शैक्षणिक संस्थानों में प्रत्यक्ष कक्षाएं शुरू करने की मांग को लेकर धरना दिया |

शुभेंदु अधिकारी ने शैक्षणिक संस्थानों में प्रत्यक्ष कक्षाएं शुरू करने की मांग को लेकर धरना दिया

शुभेंदु अधिकारी ने शैक्षणिक संस्थानों में प्रत्यक्ष कक्षाएं शुरू करने की मांग को लेकर धरना दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 27, 2022/9:43 pm IST

कोलकाता, 27 जनवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों के साथ बृहस्पतिवार को राज्य के शिक्षा विभाग मुख्यालय के पास धरना दिया और मांग की कि स्कूल तथा कॉलेज जल्द फिर से खोले जाएं।

पुलिस द्वारा विकास भवन की ओर बढ़ने से रोकने के बाद अधिकारी, पार्टी की प्रदेश महासचिव अग्निमित्रा पॉल और अन्य के साथ, यहां साल्ट लेक में करुणामयी चौराहे पर सड़क पर बैठ गए।

शुभेंदु अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं सिर्फ शिक्षा विभाग के सचिव से मिलना चाहता था और उन्हें अपनी मांग के बारे में बताना चाहता था। राज्य के अधिकारी और पुलिस सत्ताधारी दल की कठपुतली बन गए हैं। वे मुझे सरकारी अधिकारियों से मिलने नहीं दे रहे हैं, वे हमारे आंदोलन को रोक रहे हैं।’’

राज्य सरकार की ‘परय शिक्षालय’ (पड़ोस शिक्षा) परियोजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह एक ‘‘फर्जी’’ पहल है और स्कूलों में प्रत्यक्ष कक्षाओं की जगह नहीं ले सकती। राज्य सरकार ने ‘परय शिक्षालय’ पहल के तहत सरकारी स्कूलों के प्री-प्राइमरी और प्राइमरी छात्रों के लिए खुले में कक्षाएं आयोजित करने का निर्णय लिया है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारे कुछ नेता कल से धरना देना जारी रखेंगे। हम अशांति नहीं फैलाना चाहते लेकिन जब तक मांगें नहीं मानी जाती हम आंदोलन वापस नहीं लेंगे।’’

भाजपा के सूत्रों ने बताया कि इससे पहले दिन में, अधिकारी ने अपने साल्ट लेक स्थित आवास पर आठ विधायकों के साथ एक घंटे की बैठक की और कई मुद्दों पर चर्चा की, जो पार्टी द्वारा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के खिलाफ लड़ाई छेड़ने के लिए उठाए जाएंगे।

कोविड-19 महामारी के कारण बंगाल में स्कूल और कॉलेज 16 मार्च 2020 से ही बंद हैं। पिछले साल नवंबर में संस्थानों को कुछ समय के लिए खोले जाने के बाद फिर से बंद कर दिया गया था क्योंकि राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ने लगे।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers