सिद्धरमैया व येदियुरप्पा ने गुप्त मुलाकात करने के कुमारस्वामी के दावे का खंडन किया |

सिद्धरमैया व येदियुरप्पा ने गुप्त मुलाकात करने के कुमारस्वामी के दावे का खंडन किया

सिद्धरमैया व येदियुरप्पा ने गुप्त मुलाकात करने के कुमारस्वामी के दावे का खंडन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 13, 2021/4:32 pm IST

बेंगलुरू, 13 अक्टूबर (भाषा) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्रियों सिद्धरमैया और बी एस येदियुरप्पा ने उनके बीच गुप्त मुलाकात होने के जद(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी के दावे को बुधवार को खारिज किया।

कुमारस्वामी ने मंगलवार को दावा किया था कि येदियुरप्पा के करीबी माने जाने वाले एक व्यक्ति के यहां हाल ही में आयकर विभाग ने छापा मारा था जो सिद्धरमैया के साथ येदियुरप्पा की कथित मुलाकात के बाद भाजपा नेतृत्व द्वारा उन्हें ‘नियंत्रित’ करने का एक प्रयास था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने कुमारस्वामी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर यह साबित हो जाता है कि ऐसी मुलाकात हुई है तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे। दूसरी ओर, भाजपा के वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा ने कुमारस्वामी के दावे को ‘सच्चाई से कोसों दूर और अर्थहीन’ बताया है।

सिद्धारमैया ने कहा, ‘मैं येदियुरप्पा से उनके जन्मदिन पर मिलने गया था। मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री या विपक्ष के नेता के रूप में नहीं मिला था। मैं उनसे (व्यक्तिगत रूप से) आज तक नहीं मिला हूं। हम दोनों एक ही अस्पताल में थे जब हम कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे, तब भी हम नहीं मिले थे।”

कलबुर्गी में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि जब येदियुरप्पा मुख्यमंत्री थे तो कुमारस्वामी ही उनसे बार-बार मिलते थे।

दूसरी ओर, येदियुरप्पा ने सोशल मीडिया पर कुमारस्वामी का नाम लिए बिना सिद्धरमैया के साथ उनकी मुलाकात के दावे को खारिज किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी विचारधारा से कभी समझौता नहीं किया और उनका एकमात्र उद्देश्य कर्नाटक में भाजपा को सत्ता में वापस लाना है।

येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, ’27 फरवरी 2020 को अपने जन्मदिन के अलावा, मैं व्यक्तिगत रूप से विपक्ष के नेता सिद्धरमैया से नहीं मिला हूं। मुझे ऐसी मुलाकात करने की कोई जरूरत नहीं है। हम उस पार्टी में हैं जो भाजपा को राज्य में सत्ता में वापस लाने के लिए काम कर रही है।’

भाषा नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers