8 MLAs took oath as ministers in the new Karnataka cabinet

सिद्धारमैया ने ली कर्नाटक के CM पद की शपथ, नए मंत्रिमंडल में इन 8 विधायकों को भी मिला मंत्रीपद

8 MLAs took oath as ministers in the new Karnataka cabinet शिवकुमार के साथ जिन प्रमुख विधायकों ने कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली

Edited By :   Modified Date:  May 20, 2023 / 01:59 PM IST, Published Date : May 20, 2023/1:55 pm IST

ministers in new Karnataka cabinet: बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनावों में मिली जीत के ठीक एक सप्ताह बाद सिद्धारमैया ने आज दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की। उनके साथ डी.के. शिवकुमार ने पद की शपथ ली। वह प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री होंगे। सिद्धारमैया और शिवकुमार के साथ जिन प्रमुख विधायकों ने कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली।

Read more: India Live News 20 May 2023: राहुल गाँधी ने कर्नाटक की जनता का किया धन्यवाद, बताई कांग्रेस के जीत की वजह

उनमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जी परमेश्वर, के. एच मुनियप्पा, लिंगायत नेता एम बी पाटिल, बीजेड जमीर अहमद खान, के जे जॉर्ज, मल्लिकार्जुन खरगे के पुत्र प्रियांक खरगे, रामालिंगा रेड्डी और सतीश जार्कीहोली शामिल हैं।

Read more: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा लाखों का भवन, लोकार्पण के पहले ही गिरने लगे प्लास्टर 

ministers in new Karnataka cabinet: बेंगलुरु में हो रहे राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार शामिल हुए। बता दें कि 10 मई को हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी 66 और जेडी-एस 19 सीटों पर सिमट गई थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers