सिसोदिया ने चन्नी से पंजाब में ‘कायाकल्प’ किए गए 250 स्कूलों की सूची जारी करने को कहा

सिसोदिया ने चन्नी से पंजाब में ‘कायाकल्प’ किए गए 250 स्कूलों की सूची जारी करने को कहा

Edited By: , November 29, 2021 / 03:37 PM IST

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से सोमवार को उन 250 स्कूलों का नाम बताने को कहा जिनका कायाकल्प राज्य में कांग्रेस के शासनकाल में हुआ है ताकि दोनों राज्य सरकारों की ओर से संचालित स्कूलों में बदलाव व विकास की तुलना की जा सके।

सिसोदिया ने रविवार को दिल्ली के उन 250 स्कूलों के नामों की सूची जारी की थी जिनके बारे में उन्होंने कहा है कि इनका कायाकल्प आम आदमी पार्टी (आप) नीत सरकार में पांच साल में हुआ है। उन्होंने पंजाब सरकार से भी ऐसी ही सूची जारी करने को कहा था।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, “ हमने 250 स्कूलों की सूची जारी की थी ताकि दिल्ली के शिक्षा मॉडल और पंजाब के शिक्षा मॉडल के बीच तुलना की जा सके। 24 घंटे बीत गए हैं लेकिन पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने अब तक प्रतिक्रिया नहीं दी है…. मैं अब पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी से आग्रह करता हूं कि वह सूची साझा करें ताकि राज्य के लोगों को भी पता चले।”

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि पंजाब में कांग्रेस नीत सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में कोई काम नहीं किया है।

उन्होंने बृहस्पतिवार को परगट सिंह को दोनों सरकारों के शिक्षा मॉडल पर बहस करने के लिए आमंत्रित किया था और पंजाब तथा दिल्ली के 10-10 सरकारी स्कूलों में संयुक्त निरीक्षण का भी प्रस्ताव दिया था।

सिसोदिया के आमंत्रण पर प्रतिक्रिया देते हुए परगट सिंह ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, “ मैं पंजाब के सरकारी स्कूलों की दिल्ली के स्कूलों के साथ तुलना करने के दिल्ली के माननीय शिक्षा मंत्री श्री मनीष सिसोदिया के सुझाव का स्वागत करता हूं। हालांकि हम 10 स्कूलों के बजाय पंजाब और दिल्ली के 250-250 स्कूल लेंगे।”

पंजाब में अगले साल के शुरू में विधानसभा चुनाव होना है।

भाषा

नोमान नेत्रपाल

नेत्रपाल