मेघालय-असम सीमा पर स्थिति नियंत्रण में: संगमा |

मेघालय-असम सीमा पर स्थिति नियंत्रण में: संगमा

मेघालय-असम सीमा पर स्थिति नियंत्रण में: संगमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : July 27, 2021/10:57 pm IST

शिलांग/गुवाहाटी, 27 जुलाई (भाषा) असम और मेघालय की अंतर राज्यीय सीमा पर तनाव बढ़ने के एक दिन बाद मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने मंगलवार को कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने दोनों राज्यों के जिला प्रशासकों और लोगों से किसी भी प्रकार का आक्रामक रुख अख्तियार करने से बचने का आह्वान किया।

संगमा ने कहा कि दोनों राज्य सीमा विवाद का मैत्रीपूर्ण समाधान निकालने के लिए काम कर रहे हैं और उन्होंने सोमवार तथा मंगलवार को असम के मुख्यमंत्री से बात की है।

उन्होंने कहा कि जिरंग के विधायक सोस्थेनेस सोहतुन को घटनास्थल पर जाने और मामले की रिपोर्ट मेघालय सरकार को सौंपने का जिम्मा दिया गया है। इसके अलावा मेघालय के मुख्य सचिव एम एस राव और री भोई जिले के उपायुक्त को भी असम के अपने समकक्षों से बात करने का निर्देश दिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक सनबोर शुल्लै द्वारा मंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए आयोजित समारोह से इतर संगमा ने संवाददाताओं से कहा, “अभी स्थिति नियंत्रण में है। मैं दोनों पक्षों से शांति कायम रखने का आग्रह करता हूं क्योंकि दोनों सरकारें समस्या का मैत्रीपूर्ण समाधान निकालने के लिए काम कर रही हैं।”

उन्होंने कहा, “हम स्थानीय लोगों और (दोनों तरफ के) प्रशासन से कोई भी आक्रामक रुख अख्तियार नहीं करने का आग्रह कर रहे हैं। राज्य सरकारों को मैत्रीपूर्ण समाधान निकालने का अवसर देना चाहिए।”

असम और मेघालय के बीच सीमा विवाद नया नहीं है और सोमवार को उपजे तनाव के बाद मेघालय ने कथित तौर पर गुवाहाटी के खानापाड़ा इलाके में बिजली के खंबे लगाने का प्रयास किया।

भाषा यश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)