छड़वा बांध से शिव, विष्णु समेत छह देवी-देवताओं की मूर्तियां मिलीं |

छड़वा बांध से शिव, विष्णु समेत छह देवी-देवताओं की मूर्तियां मिलीं

छड़वा बांध से शिव, विष्णु समेत छह देवी-देवताओं की मूर्तियां मिलीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 25, 2021/1:34 am IST

हजारीबाग, 24 दिसंबर (भाषा) झारखंड के हजारीबाग जिले में शुक्रवार को छड़वा बांध के पानी से कई देवी-देवताओं की मूर्तियां मिलीं। इन मूर्तियों में भगवान शिव, विष्णु, हनुमान, माता पार्वती एवं नन्दी की मूर्तियां शामिल हैं।

पुलिस के मुताबिक, बांध के पानी से देवी-देवताओं की मूर्तियां मिलने के बाद वहां पर भारी भीड़ जमा हो गई और कुछ लोगों ने तो वहीं टेंट लगाकर अस्थाई मंदिर बना दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आज सुबह हजारीबाग के छड़वा बांध के तट पर शौच के लिए गये कुछ ग्रामीणों ने बांध के पानी में डूबी देवताओं की ये मूर्तियां देखीं जिसकी सूचना उन्होंने अन्य ग्रामीणों को दीं।

सूचना मिलने पर पेलावल थाने की पुलिस वहां पहुंची और मूर्तियां बरामद कर थाने ले गई। पेलावल के थानेदार अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि पूरे जिले में पुलिस को अलर्ट भेजा गया है और सभी थानों से अपने इलाकों में इस तरह की मूर्तियों के लापता होने के बारे में पूछा है।

उन्होंने बताया कि यदि मूर्तियां इस इलाके से चुरायी गयी होंगी तो बहुत शीघ्र उसका पता चल जायेगा।

उन्होंने बताया कि बरामद मूर्तियों में भगवान शिव का लिंगम है जो लगभग दो फुट का है जबकि अन्य मूर्तियां सफेद पत्थर पर उकेरी गयी हैं। इस बांध से कुछ वर्षों पूर्व मां काली की भी एक विशाल प्रतिमा बरामद हुई थी।

पुलिस का कहना है कि वह पूरे मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर यह मूर्तियां किस स्थान से यहां लायी गयी थीं।

भाषा सं. इन्दु नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers