एस एम कृष्णा, नारायण मूर्ति और प्रकाश पादुकोण को केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया |

एस एम कृष्णा, नारायण मूर्ति और प्रकाश पादुकोण को केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया

एस एम कृष्णा, नारायण मूर्ति और प्रकाश पादुकोण को केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : June 25, 2022/4:53 pm IST

बेंगलुरू, 25 जून (भाषा) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस एम कृष्णा, इंफोसिस के संस्थापक एवं आईटी उद्योग के दिग्गज एन आर नारायण मूर्ति और पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण को केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया है। इस पुरस्कार की शुरुआत इस वर्ष से की गयी है।

नाडाप्रभु केम्पेगौड़ा विरासत क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री सी एन अश्वत्थ नारायण ने शनिवार को इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि बेंगलुरु शहर के वास्तुकार केम्पेगौड़ा की 513वीं जयंती के अवसर पर 27 जून को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई विधानसभा में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान विजेताओं को यह पुरस्कार प्रदान करेंगे।

कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि पुरस्कार जीतने वाले तीनों ही लोगों ने बेंगलुरू के विकास और इस शहर की प्रसिद्धि को बढ़ाने में अपने-अपने अनूठे तरीके से योगदान दिया है। इस पुरस्कार में विजेता को एक पट्टिका के साथ पांच लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाता है।

नारायण मूर्ति ने सरकार की ओर से आज एस एम कृष्णा से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें दिए जाने वाले पुरस्कार के बारे में जानकारी दी।

पुरस्कार के लिए चुने जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा ने कहा कि उन्हें इसे स्वीकार करने में खुशी होगी।

भाषा रवि कांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)