गुजरात विधानसभा में छात्रों के लिए आयोजित किया गया विशेष कार्यक्रम |

गुजरात विधानसभा में छात्रों के लिए आयोजित किया गया विशेष कार्यक्रम

गुजरात विधानसभा में छात्रों के लिए आयोजित किया गया विशेष कार्यक्रम

: , July 21, 2022 / 04:00 PM IST

अहमदाबाद, 21 जुलाई (भाषा) गुजरात विधानसभा में बृहस्पतिवार को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने सदन में अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, विपक्ष के नेता और मंत्रियों की भूमिका निभाई।

विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य ने संवाददाताओं से कहा कि ‘यूथ मॉडल असेंबली’ नामक इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवा पीढ़ी को विभिन्न संसदीय, विधायी प्रक्रियाओं से अवगत कराना और उनमें नेतृत्व के गुण पैदा करना है।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बृहस्पतिवार सुबह गांधीनगर में राज्य विधानसभा में आयोजित इस विशेष कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

निमाबेन आचार्य के मुताबिक इस अभ्यास सत्र के लिए गुजरात विधानसभा में सीटों की संख्या के बराबर 182 स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्रों को राज्य भर से चुना गया और उन्हें सदन में आमंत्रित किया गया। इन छात्रों ने इस कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, विपक्ष के नेता और विधायकों की भूमिका निभाई।

चुने गए छात्रों में 70 लड़कियां भी शामिल थीं।

इस कार्यक्रम का आयोजन राज्य विधानमंडल के जीवी मावलंकर संसदीय अध्ययन एवं प्रशिक्षण ब्यूरो तथा द स्कूल पोस्ट पत्रिका के तत्वावधान में किया जा रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, “मॉडल असेंबली युवाओं में नेतृत्व के गुण पैदा करेगी और उन्हें विभिन्न संसदीय और विधायी प्रक्रियाओं से भी अवगत कराएगी। हम यह भी चाहते हैं कि बच्चे आम व्यक्ति के दृष्टिकोण से सोचें और यह भी सीखें कि सरकार की ओर से जन-कल्याणकारी योजनाएं कैसे तैयार की जाती हैं।”

भाषा रवि कांत प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga