इस साल श्रीनगर की जामिया मस्जिद 14 शुक्रवार बंद की गयी :मस्जिद प्रबंधन |

इस साल श्रीनगर की जामिया मस्जिद 14 शुक्रवार बंद की गयी :मस्जिद प्रबंधन

इस साल श्रीनगर की जामिया मस्जिद 14 शुक्रवार बंद की गयी :मस्जिद प्रबंधन

: , September 23, 2022 / 09:45 PM IST

श्रीनगर, 23 सितंबर (भाषा) श्रीनगर की जामिया मस्जिद के प्रबंधन ने शुक्रवार को दावा किया कि इस साल के 14 शुक्रवार को यह ऐतिहासिक मस्जिद बंद रही। उसने कहा कि उसके प्रमुख मीरवायज उमर फारूक को दिन में धर्मोपदेश देने के लिए अपने आवास से बाहर नहीं निकलने दिया गया।

इस मस्जिद का प्रबंधन संभालने वाली अंजुमन ने एक बयान में कहा, ‘‘ जामिया मस्जिद को इस साल प्रशासन द्वारा 14 शुक्रवार को बंद किया गया है।’’

अंजुमन परोक्ष रूप से पुलिस के इस बयान का जवाब दे रही थी कि यह मस्जिद केवल तीन शुक्रवार को बंद की गयी।

मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता असदुद्दीन ओवैसी के एक ट्वीट के जवाब में श्रीनगर पुलिस ने कहा था, ‘‘ जामिया पूरी तरह खुली है और कोविड के बाद बस तीन मौकों पर इसे आतंकी हमले/ कानून व्यवस्था बिगड़ने के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर शुक्रवार की नमाज के लिए अस्थायी तौर पर बंद किया गया। ….’’

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से पूछा था कि प्रशासन जामिया मस्जिद में जुमे की नमाज कब होने देगा।

अंजुमन ने यह भी दावा किया कि उसके प्रमुख मीरवायज उमर फारूक को दिन में धर्मोपदेश देने के लिए अपने आवास से बाहर नहीं निकलने दिया गया।

अंजुमन ने पिछले महीने दिए गए एलजी के बयान के बाद कहा कि उसे उम्मीद थी कि उन्हें रिहा कर दिया जाएगा, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है। एलजी ने कहा था कि मीरवाइज एक ‘स्वतंत्र व्यक्ति’ हैं।

भाषा राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)