Studying for only two months and the entire syllabus of the examination

सिर्फ दो महीने पढ़ाई और परीक्षा पूरे पाठ्यक्रम की.. यहां के छात्रों ने यूनिवर्सिटी के खिलाफ खोला मोर्चा, कर रहे ये मांग

Studying for only two months and the entire syllabus of the examination : ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर छात्रों ने कलकत्ता

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 27, 2022/6:17 pm IST

कोलकाता : ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर छात्रों ने कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) में शुक्रवार को प्रदर्शन किया। कॉलेज स्ट्रीट में विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर के बाहर लगभग 200 छात्रों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने दावा किया कि छह महीने के सेमेस्टर के पाठ्यक्रम को पूरा करने और ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने के लिए कक्षाओं में दो महीने की पढ़ाई पर्याप्त नहीं है।

Read More : इस सेंट्रल यूनिवर्सिटी में निकली बंपर भर्ती, 121 प्रोफेसर पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल 

सीयू से संबद्ध बंगबासी कॉलेज के छात्र अरिजीत साहा ने कहा, ‘‘केवल दो महीने के लिए कक्षाएं आयोजित की गईं और हमसे पूरे पाठ्यक्रम के आधार पर परीक्षा देने की उम्मीद की जा रही है। यह तभी संभव है जब परीक्षा पिछले दो वर्षों की तरह ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जाये।’’ विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर में पिछले एक सप्ताह में दो बार इसी तरह का विरोध प्रदर्शन किया गया है।

Read More :  जाह्नवी कपूर ने की ऐसी हरकत, सोशल मीडिया में फैंस देने लगे गालियां, जानिए वजह.. 

इस बीच कुलपति सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी ने बृहस्पतिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि विश्वविद्यालय सभी संबंधित हितधारकों से राय लेने के बाद अंतिम फैसला करेगा। सीयू के एक अधिकारी ने कहा कि जहां संकाय ऑफलाइन परीक्षा के पक्ष में है, वहीं छात्र संघों सहित छात्रों का एक वर्ग चाहता है कि ऑनलाइन परीक्षा प्रणाली जारी रहे।