तमिलनाडु के राज्यपाल ने असम बीटीआर को उद्योगों व संस्थानों से संबंध बनाने में मदद का आश्वासन दिया |

तमिलनाडु के राज्यपाल ने असम बीटीआर को उद्योगों व संस्थानों से संबंध बनाने में मदद का आश्वासन दिया

तमिलनाडु के राज्यपाल ने असम बीटीआर को उद्योगों व संस्थानों से संबंध बनाने में मदद का आश्वासन दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 29, 2021/5:46 pm IST

चेन्नई, 29 नवंबर (भाषा) तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने सोमवार को असम के बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र (बीटीआर) के एक प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि बीटीआर के साथ दक्षिणी राज्य के प्रासंगिक संस्थानों और उद्योगों के बीच संबंध बनाने में हरसंभव मदद दी जाएगी ताकि विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाया जा सके।

एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, यहां राजभवन में तमिलनाडु के राज्यपाल रवि से बीआरटी के प्रमुख प्रमोद बोरो के नेतृत्व में इसके कार्यकारी सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी जिसके बाद उन्हें रवि ने यह आश्वासन दिया।

राज्यपाल ने विशेष रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे, बिजली और संपर्क (कनेक्टिविटी) जैसे क्षेत्रों में कमी को दूर करने की जरूरत पर जोर दिया। प्रतिनिधिमंडल के अनुरोध पर, रवि इन क्षेत्रों के दायरे को बढ़ाने के लिए तमिलनाडु सरकार के माध्यम से बीटीआर को मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए सहमत हो गए।

बीटीआर असम के बोडो बहुल क्षेत्रों के लिए संविधान की छठी अनुसूची के तहत बनाया गया एक निर्वाचित स्वायत्त निकाय है।

विज्ञप्ति के मुताबिक, बीटीआर प्रमुख बोरो ने उप प्रमुख गोबिंद बसुमतारी के साथ बीटीआर के लोगों की ओर से रवि को सम्मानित किया और क्षेत्र के विकास के लिए उनकी सलाह और मार्गदर्शन का आग्रह किया।

भाषा

नोमान मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers