PhD स्कॉलर बना आतंकी, एक सप्ताह से गायब युवक हिज्बुल मुजाहिदीन में हुआ शामिल | Terrorist becomes a PhD Scholar, youth involved in Hizbul Mujahideen missing for a week

PhD स्कॉलर बना आतंकी, एक सप्ताह से गायब युवक हिज्बुल मुजाहिदीन में हुआ शामिल

PhD स्कॉलर बना आतंकी, एक सप्ताह से गायब युवक हिज्बुल मुजाहिदीन में हुआ शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : June 24, 2020/1:43 pm IST

जम्मू-कश्मीर। श्रीनगर के एक पीएचडी स्कॉलर हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है, जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि हिलाल अहमद डार बीते एक सप्ताह से लापता था। पुलिस ने बताया कि वे आतंकी संगठन में शामिल हो गया है।

ये भी पढ़ें: पिछड़ा वर्ग के हित में मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, स्पेलिंग मिस्टेक की वजह से…

परिजनों ने बताया कि वह ट्रैकिंग के लिए 13 जून को सेंट्रल कश्मीर के गंदेरबल जिले में नारंग इलाके में अपने 4 दोस्तों के साथ गया था. जहां उसके सभी दोस्त उसी दिन शाम को लौट आए, वह अब तक लापता है. हताश परिवार हिलाल के लिए बैचेन है. उन्होंने सोमवार को भी विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से उसे खोजने के लिए ठोस कदम उठाने को कहा.

ये भी पढ़ें: 15 अगस्त के बाद सामान्य ट्रेन चलने के संकेत? बुक टिकिटों के रिफंड क…

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिलाल के बैकग्राउंड की जांच की जा रही है, ऐसा लगता है कि वह पहले भी आतंकी समूहों के सदस्यों से संपर्क में बना हुआ था। हम उसे वापस लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, इस मामले में परिवार के लोग और दोस्त बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: CWC की बैठक में कांग्रेस का बड़ा आरोप, ‘चीन ने हमारे हिस्से में ढां…

पीएचडी स्कॉलर हिलाल डार के आतंकवादी समूह में शामिल होने की खबर ऐसे समय में आई है जब घाटी में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं, आतंकियों के खात्मे के लिए सुरक्षाबल मिशन चला रहे हैं। घाटी से आए दिन आतंकियों के मारे जाने की खबरें आ रही हैं।

 
Flowers