अदालत ने ट्रेडमार्क कानून का उल्लंघन मामले में मसाला उत्पादक इकाई पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया |

अदालत ने ट्रेडमार्क कानून का उल्लंघन मामले में मसाला उत्पादक इकाई पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया

अदालत ने ट्रेडमार्क कानून का उल्लंघन मामले में मसाला उत्पादक इकाई पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया

: , August 6, 2022 / 06:53 PM IST

नयी दिल्ली, छह अगस्त (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय ने यहां की एक मसाला उत्पादक इकाई को ‘ट्रेडमार्क’ कानून का उल्लंघन करके कारोबार चलाने के मामले में निर्देश दिया है कि वह प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में 25 लाख रुपये जमा करे। इसके अलावा उस पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

न्यायमूर्ति प्रतिभा एम. सिंह ने कहा कि कारोबारी इकाई निषेधाज्ञा के आदेश के बावजूद वादी कंपनी के ब्रांड के नाम पर अपने उत्पादों का निर्माण और बिक्री कर रही थी। अदालत ने निर्देश दिया कि कारोबारी इकाई अदालत के पास 20 लाख रुपये की राशि जमा कराए।

अदालत ने कहा कि वह उल्लंघनकर्ता को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए इच्छुक है, लेकिन बिना शर्त माफी मांगने को देखते हुए केवल ‘‘भारी मौद्रिक दंड’’ लगाया जा रहा है।

अदालत ने दो अगस्त के अपने आदेश में कहा कि प्रतिवादियों को जुर्माने के रूप में 30,00,000 रुपये की राशि का भुगतान करना होगा।

अदालत ने आदेश में कहा, ‘‘इसके अलावा, प्रतिवादी 15 नवंबर, 2022 को या उससे पहले प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में 25 लाख रुपये की राशि जमा करे। बीस लाख रुपये की राशि अदालत के रजिस्ट्रार जनरल के पास 15 जनवरी, 2023 को या इससे पहले जमा की जाये।’’

भाषा संतोष देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga