असम राइफल्स के तीन कर्मी और एक व्यक्ति गिरफ्तार, एक करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद |

असम राइफल्स के तीन कर्मी और एक व्यक्ति गिरफ्तार, एक करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद

असम राइफल्स के तीन कर्मी और एक व्यक्ति गिरफ्तार, एक करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 22, 2021/5:10 pm IST

डिब्रूगढ़ (असम), 22 अक्टूबर (भाषा) मादक पदार्थ तस्करी गिरोह में शामिल होने के आरोप में एक असैन्य नागरिक समेत असम राइफल्स के तीन कर्मियों को यहां गिरफ्तार किया गया और उनके पास से एक करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन बरामद की गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि छापेमारी के दौरान दो वाहन और नकदी भी बरामद की गई।

डिब्रूगढ़ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) बितुल चेतिया ने कहा कि गोपनीय सूचना मिली थी कि नगालैंड के दीमापुर से असम के तिनसुकिया जिले में मादक पदार्थ लाया जा रहा है जिसके बाद बृहस्पतिवार को छापेमारी की गई। चेतिया ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इसके बाद पुलिस ने जोकई रिजर्व वन क्षेत्र में नाकेबंदी की और चार लोगों को लेकर जा रहे एक वाहन को रोका।

एएसपी ने कहा, “हम चारों को डिब्रूगढ़ पुलिस थाने ले आए और प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि जोरहाट जिले के डेरगांव में पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज के भीतर मादक पदार्थों से लदा एक और वाहन खड़ा है।”

चेतिया के नेतृत्व में उसी रात एक अन्य अभियान में एक टीम ने डेरगांव पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज से वाहन जब्त किया और उसमें से 269 ग्राम हेरोइन बरामद की जिसका मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये आंका गया है।

चेतिया ने कहा, “हमने आरोपियों के पास से असम राइफल्स की वर्दी और 48,000 रुपये नकद भी बरामद किये हैं। सभी तीन कर्मी कोहिमा डिवीजन में असम राइफल्स के दीमापुर ट्रांजिट शिविर में तैनात थे।” पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

भाषा यश उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers