गौतम बुद्ध नगर में तीन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया |

गौतम बुद्ध नगर में तीन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया

गौतम बुद्ध नगर में तीन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : January 18, 2022/1:29 am IST

नोएडा (उप्र), 17 जनवरी (भाषा) जनपद गौतम बुद्ध नगर में सोमवार को तीन प्रत्याशियों ने विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

प्रत्याशियों ने अपनी संपत्ति तथा आपराधिक इतिहास का विवरण भी दिया है जिसके अनुसार, नोएडा सीट से सपा-रालोद उम्मीदवार सुनील चौधरी व जेवर सीट से रालोद-सपा के उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना पर मुकदमे दर्ज हैं।

विवरण के अनुसार, नोएडा सीट से सोमवार को नामांकन करने वाले सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी सुनील चौधरी की चल संपत्ति 31,88,758 रुपये की है, जबकि उनकी पत्नी के पास 25,37,950 रुपये की संपत्ति है। इसके साथ ही चौधरी 16 करोड़ नौ लाख रुपये की जमीन जायदाद के मालिक हैं। इसमें आवासीय, कृषि व वाणिज्यक संपत्ति शामिल हैं। उनकी पत्नी के पास 15 लाख रुपये से अधिक के गहने हैं। बीकॉम द्वितीय वर्ष तक की पढ़ाई करने वाले चौधरी पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के चार मुकदमे नोएडा के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं।

जेवर विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह भाटी डाढ़ा ने भी आज अपना नामांकन दाखिल किया।

दायर विवरण के अनुसार, वह करोड़पतियों की कतार में शामिल हैं। उनके पास पांच करोड़ 92 लाख, 56 हजार 863 रुपये की चल संपत्ति और एक करोड़ 73 लाख 21 हजार 245 रुपये की अचल संपत्ति है। नरेंद्र दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक व निजी कालेज से पीजी डिप्लोमा कर चुके हैं। उनके पास चार वाहन हैं। उनकी पत्नी के पास 11 लाख 87 हजार 500 रुपये के सोने के जेवरात व एक लाख 20 हजार रुपये की चांदी है। उन पर एक भी मुकदमा दर्ज नहीं है।

वहीं, जेवर सीट से ही रालोद-सपा गठबंधन के प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने भी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। उनके द्वारा दिए गए विवरण के अनुसार, वह अच्छी खासी अचल संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास एक करोड़ 71 लाख 49 हजार 900 रुपये की चल व नौ करोड़ 89 लाख 95 हजार रुपये की अचल संपत्ति है। उनकी हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम के कई इलाकों में अचल संपत्ति है। अवतार के पास एक रिवॉल्वर और एक राइफल भी है। उन पर एक मुकदमा दर्ज है और एक मुकदमा इलाहाबाद उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। उनकी पत्नी के पास 26 लाख छह हजार 135 रुपये के गहने हैं।

भाषा सं सिम्मी नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)