पलामू में हथियारों के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार |

पलामू में हथियारों के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार

पलामू में हथियारों के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 27, 2022/8:25 pm IST

मेदिनीनगर, 27 जनवरी (भाषा) झारखंड के पलामू जिले में बीती रात भूमिगत तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी के तीन नक्सलियों को मुठभेड़ के बाद उनकी बंदूकों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि उक्त मुठभेड़ रामगढ़ थानान्तर्गत मुसूरमू जंगल में बीती रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे उस वक्त हुई जब टीएसपीसी का एक हथियारबंद दस्ता किसी नक्सल घटना को अंजाम देने पहुंचा था ।

सिन्हा ने बताया कि नक्सलियों की जंगल में होने की सूचना पुलिस को पहले ही मिल गयी थी, जिसके आधार पर उन्हें गिरफ्त में लेने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुमार विजय के नेतृत्व में विशेष पुलिस दल गठन कर छापेमारी की गयी और तीन नक्सलियों को उनकी तीन बंदूकों के साथ पकड़ लिया गया ।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने जंगल एवं अंधेरे के लाभ उठाकर भागने की कोशिश की लेकिन उनके तीन हथियारबंद साथियों को पकड़ लिया गया ।

गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान मदन यादव (40), नन्हक यादव (35) और कैला यादव (26 ) के रूप में की गयी है । मदन चतरा जिले का जबकि बाकी दोनों पलामू जिले का रहने वाला है ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को समीप आता देख पहले नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू की जिसके जवाब में आत्मरक्षा के लिए पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद शुरू हुई तलाशी अभियान में घटना स्थल से तीन बंदूकें, 155 छर्रे, पॉलीथीन में पैक लोहे के छोटे-छोटे टुकड़े, डब्बा में बंद बारुद, डब्बा में बंद गंधक, चार पिठ्ठू बैग, पांच फीट का एक प्लास्टिक, खाना बनाने के बर्तन, कपड़े और दो मोबाइल फोन बरामद किये गये।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नकसली टीएसपीसी में आने से पहले पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के सक्रिय सदस्य थे ।

सिन्हा ने बताया कि पुलिस पकड़े गये नक्सलियों से हुई पूछताछ के आधार पर अन्य नक्सलियों की भी तलाश कर रही है।

भाषा सं इन्दु रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)