पुलवामा हमले के आतंकियों को पनाह देने वाला मास्टर माइंड चढ़ा NIA के हत्थे, जैश ए मोहम्मद से जुड़े हैं तार | Today, in a major breakthrough in Pulwama case, NIA arrested one accused Shakir Bashir Magrey

पुलवामा हमले के आतंकियों को पनाह देने वाला मास्टर माइंड चढ़ा NIA के हत्थे, जैश ए मोहम्मद से जुड़े हैं तार

पुलवामा हमले के आतंकियों को पनाह देने वाला मास्टर माइंड चढ़ा NIA के हत्थे, जैश ए मोहम्मद से जुड़े हैं तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : February 28, 2020/6:11 pm IST

नई दिल्ली: पुलवामा हमले की जांच कर रहे एनआईए की टीम को शुक्रवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एनआईए की टीम ने शनिवार को पुलवामा हमले से जुड़े एक और मास्टर माइंड शाकिर बशीर मागरे को धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि शाकिर बशीर ने आतंकियों को पनाह दिया था और उसके भी तार जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। इसी ने ही आतंकियों को पल-पल की खबर दी थी और हमले के दौरान उनकी पूरी मदद की थी।

Read More: सीएम भूपेश बघेल बोले- विकास कार्यो में व्यय के मामले में छत्तीसगढ़ देश में अव्वल, सामाजिक क्षेत्र पर व्यय राष्ट्रीय औसत से अधिक

मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा इलाके के कई गांवों में दबिश दी थी। इस दौरान एनआईए ने पुलवामा हमले के मास्टर माइंड शाकिर बशीर मागरे को धर दबोचा। बताया यह भी जा रहा है कि एनआईए की टीम ने छापेमार कार्रवाई के दौरान कुछ और लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जो इलाके दहशतगर्दों का समर्थन करते हैं।

Read More: रायपुर मेयर के घर IT की कार्रवाई पूरी, बाहर निकलकर समर्थकों से मिले महापौर एजाज ढेबर

सूत्रों के अनुसार एनआईए की टीम ने आतंकवादियों के आवासीय स्थानों सहित कई घरों पर छापे मारे। इसमें करीमाबाद पुलवामा में जैश-ए-मुहम्मद के कमांडर जाहिद अहमद वानी का घर भी शामिल हैं। एनआईए ने ये छापे जम्मू के बनटोल नगरोटा में हुवी मुठभेड़ के बाद मारे हैं।