दिल्ली सीमा पर किसानों की मौत के बारे में संसद में दिये बयान पर तोमर माफी मांगे : शिअद |

दिल्ली सीमा पर किसानों की मौत के बारे में संसद में दिये बयान पर तोमर माफी मांगे : शिअद

दिल्ली सीमा पर किसानों की मौत के बारे में संसद में दिये बयान पर तोमर माफी मांगे : शिअद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 24, 2021/10:49 pm IST

चंडीगढ़, 24 जुलाई (भाषा) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से संसद में दिए उस बयान के लिए शनिवार को माफी मांगने कहा, जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन करने के दौरान किसानों की हुई मौत के बारे में उनकी सरकार के पास कोई रिकार्ड नहीं है।

तोमर ने शुक्रवार को यह बयान दिया था। उल्लेखनीय है पिछले साल नवंबर से ही किसान नये कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली की सीमा पर डेरा डाले हुए हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और शिअद नेता हरसिमरत कौर बादल ने तोमर के बयान पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘ राजग सरकार की यह किसान विरोधी रुख किसानों की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार है जिन्हें न केवल आठ महीने से पत्थर की दीवारों से घेर कर रखा गया है बल्कि उनकी मौतों को भी स्वीकार नहीं किया जा रहा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ शिअद इस अमानवीय रवैये की निंदा करता है और कृषि मंत्री से अनुरोध करता है कि वह अपने बयान के लिए किसानों से माफी मांगे और देश को आश्वस्त करें कि अन्नदाता’ को संसद में फिर कभी इस तरह से अपमानित नहीं किया जाएगा।’’

हरसिमरत कौर ने अपने बयान में कहा कि सरकार ने करीब 550 किसानों की मौत को ‘अनभिज्ञता का हवाला’ देकर स्वीकार करने से इनकार कर दिया। शिअद नेता ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ने संसद में स्पष्ट कर दिया कि वह ‘ तानाशाह तरीके’ से काम कर रही है और तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के मन में उत्पन्न आशंकाओं को दूर करने के लिए वह अध्ययन कराने को भी तैयार नहीं है।

भाषा धीरज सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers