किसानों के ‘रेल रोको’ प्रदर्शन से ओडिशा में ट्रेन सेवाएं प्रभावित

किसानों के ‘रेल रोको’ प्रदर्शन से ओडिशा में ट्रेन सेवाएं प्रभावित

Edited By: , October 18, 2021 / 04:40 PM IST

भुवनेश्वर, 18 अक्टूबर (भाषा) लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कथित भूमिका के लिये केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी व गिरफ्तारी की मांग को लेकर किसानों के ‘रेल रोको’ प्रदर्शन की वजह से ओडिशा के पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीओआर) मंडल में सोमवार को रेल सेवाएं करीब 30 मिनट से एक घंटे तक बाधित रहीं।

प्रदर्शनकारी किसानों के संगठनों का सामूहिक रूप से नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के आह्वान पर किए गए इस प्रदर्शन को ओडिशा में कांग्रेस, वाम दलों और आम आदमी पार्टी का समर्थन हासिल था।

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एसकेएम ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा के खिलाफ देश भर में छह घंटों के लिये ‘रेल रोको’ प्रदर्शन का आह्वान किया था।

ओडिशा में हालांकि अधिकतर स्टेशनों पर यह प्रदर्शन करीब 20 मिनट तक चला हालांकि गोरखनाथ में प्रदर्शनकारी करीब 50 मिनटों तक रेल पटरियों पर डटे रहे।

ईसीओआर अधिकारियों के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों द्वारा पटरी से हटने से इनकार करने के कारण कम से कम 12 रेलगाड़ियों को स्टेशन पर रोके रखना पड़ा जिससे दैनिक यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों के स्टेशन से जाने के बाद ही ट्रेनों को आगे बढ़ने की इजाजत दी गई।

भाषा

प्रशांत उमा

उमा