Tricolour to be hoisted on 50 lakh households in Rajasthan

प्रदेश के 50 लाख घरों पर फहराया जाएगा तिरंगा, आज से 15 अगस्त तक चलेगा “हर घर तिरंगा अभियान”

प्रदेश के 50 लाख घरों पर फहराया जाएगा तिरंगा! Tricolour to be hoisted on 50 lakh households in Rajasthan, read

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 9, 2022/9:59 pm IST

जयपुर: भाजपा ‘‘हर घर तिरंगा’’ अभियान के तहत नौ से 15 अगस्त तक देश के प्रत्येक घर पर तिरंगा लगाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम करेगी। अभियान की राजस्थान संयोजक सांसद दीया कुमारी ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर राजस्थान में भी 50 लाख घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘यह अभियान किसी पार्टी विशेष का अभियान नहीं है, यह प्रत्येक व्यक्ति का और राष्ट्रीय अभियान है।’’ सांसद ने कहा कि केंद्र ने भारतीय ध्वज संहिता में संशोधन किया है जिससे घरों में दिन-रात राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अनुमति मिल गई है।

Read More: दुखदः जाने-माने अंपायर का भीषण सड़क हादसे में निधन, खेल जगत शोक में डूबा

उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत नौ से 12 अगस्त तक बाइक रैली, वाहन रैली, पदयात्रा तथा उसके बाद 11, 12, 13 अगस्त तक प्रभात फेरी का हमारा कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने बहुत सारे कार्यक्रम बनाए हैं, आम जनों को भी इसमें जोड़ा है । उन्होंने कहा कि 13 से 15 अगस्त के बीच में हर घर पर तिरंगा लहराने का जो लक्ष्य है उसके तहत पूरे राजस्थान में 50 लाख घरों में तिरंगा फहराया जाएगा और इस तरह हम इस लक्ष्य को पूरा करेंगे।

Read More: शादी के दिन ही स्टेज में चलने लगा दुल्हन का आपत्तिजनक वीडियो, शर्म से मेहमानों ने बंद कर ली अपनी आंखें

उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा अभियान है क्योंकि पहले हम अपने राष्ट्र ध्वज को नहीं फहरा पाते थे लेकिन उसमें मोदी सरकार अब बदलाव लेकर आई है। भाजपा नेता ने कहा कि पहले केवल सूर्य उदय से सूर्यास्त तक ही झण्डा फहरा सकते थे, लेकिन अब आप उसे पूरा दिन, 2 दिन 4 दिन फहरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हर एक जिले में झंडे की व्यवस्था की है लगभग डेढ़ से दो लाख झंडे हर जिले में पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि पोस्ट ऑफिस और खादी ग्रामोद्योग के माध्यम से यह झंडे उपलब्ध हो रहे है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें