तृणमूल को भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के घर के पास रैली करने की अनुमति मिली |

तृणमूल को भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के घर के पास रैली करने की अनुमति मिली

तृणमूल को भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के घर के पास रैली करने की अनुमति मिली

: , December 1, 2022 / 08:18 PM IST

कोलकाता, एक दिसंबर (भाषा) कलकत्ता उच्च न्यायालय ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के कांथी स्थित आवास के पास तीन दिसंबर को राजनीतिक रैली करने की बृहस्पतिवार को अनुमति दे दी।

उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि पार्टी में नंबर दो माने जाने वाले टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की रैली के दौरान नियमों का पालन किया जाए।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अधिकारी ने अपने आवास से लगभग 100 मीटर की दूरी पर रैली आयोजित करने को दी गई अनुमति को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय का रुख किया था और दावा किया था कि इससे वहां शांति भंग होगी।

न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने निर्धारित स्थान पर रैली आयोजित करने की अनुमति देते हुए राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि रैली के कारण अधिकारी के कांथी स्थित निवास में प्रवेश और निकास बाधित न हो।

न्यायमूर्ति मंथा ने यह भी निर्देश दिया कि जिला पुलिस अधीक्षक और स्थानीय पुलिस थाना यह सुनिश्चित करेंगे कि रैली के दौरान कोई गड़बड़ी न हो और ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए मानदंड लागू किये जाएं।

अदालत ने कहा कि रैली को बिना किसी सार्वजनिक असुविधा के शांतिपूर्वक आयोजित किया जाना चाहिए।

भाषा सुरेश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)