टीआरएस नेता कविता ने दिल्ली आबकारी मामले में सीबीआई से शिकायत का विवरण मांगा |

टीआरएस नेता कविता ने दिल्ली आबकारी मामले में सीबीआई से शिकायत का विवरण मांगा

टीआरएस नेता कविता ने दिल्ली आबकारी मामले में सीबीआई से शिकायत का विवरण मांगा

: , December 3, 2022 / 10:48 PM IST

हैदराबाद, तीन दिसंबर (भाषा) दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए सीबीआई नोटिस जारी होने के बाद टीआरएस की विधान पार्षद के. कविता ने शनिवार को केंद्रीय एजेंसी से मामले में शिकायत की प्रतियों सहित विवरण उपलब्ध कराने को कहा है।

शुक्रवार को कविता को नोटिस भेजने वाले केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि दस्तावेजों की प्राप्ति के बाद एजेंसी के साथ उनकी बैठक की तारीख हैदराबाद में तय की जा सकती है। उन्होंने पत्र में कहा है, ‘‘मैंने नोटिस की सामग्री को पढ़ लिया है। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि कृपया प्रवीण कुमार रॉय, गृह मंत्रालय से प्राप्त कार्यालय ज्ञापन के संबंध में मुझे शिकायत की प्रतियां प्रदान करें।’’

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने कहा कि अनुरोध वाले दस्तावेज जल्द से जल्द प्रदान किए जा सकते हैं ताकि वह अवगत हो सकें और उचित समय के भीतर मामले के बारे में उचित जवाब दे सकें।

सीबीआई ने शुक्रवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की नेता कविता को छह दिसंबर को मामले में उनसे पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया। जांच एजेंसी ने उन्हें उस दिन पूर्वाह्न 11 बजे तक ‘‘पूछताछ’’ के लिए अपनी सुविधा के अनुसार जगह की सूचना देने को कहा है।

कविता ने एक बयान में कहा था कि उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया है कि वे उनसे उनके हैदराबाद आवास पर मिल सकते हैं।

घोटाले में कथित रिश्वत को लेकर दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) द्वारा दाखिल एक रिमांड रिपोर्ट में अपना नाम सामने आने के बाद कविता ने कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। सीबीआई ने 25 नवंबर को इस मामले में सात आरोपियों के खिलाफ अपना पहला आरोपपत्र दाखिल किया था।

ईडी ने दिल्ली की एक अदालत में एक आरोपी अमित अरोड़ा पर दाखिल रिमांड रिपोर्ट में कहा था, ‘‘अब तक की जांच के अनुसार, विजय नायर ने आम आदमी पार्टी के नेताओं की ओर से अमित अरोड़ा समेत अन्य लोगों के जरिए साउथ ग्रुप (सरथ रेड्डी, के कविता, मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित) नामक समूह से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत प्राप्त की।’’

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)