दो हवाई यात्री संक्रमित मिले, जांच के बाद ही ओमीक्रन स्वरूप की पुष्टि होगी : तमिलनाडु सरकार |

दो हवाई यात्री संक्रमित मिले, जांच के बाद ही ओमीक्रन स्वरूप की पुष्टि होगी : तमिलनाडु सरकार

दो हवाई यात्री संक्रमित मिले, जांच के बाद ही ओमीक्रन स्वरूप की पुष्टि होगी : तमिलनाडु सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : December 3, 2021/11:03 am IST

चेन्नई, तीन दिसंबर (भाषा) सिंगापुर और ब्रिटेन से तमिलनाडु पहुंचे एक बच्चे सहित दो अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों में कोविड -19 की पुष्टि हुई है और सरकार ने इन्हें ओमीक्रोन स्वरूप का मामला बताने वाली खबरों को खारिज करते हुए कहा कि जांच के बाद ही सामने आएगा कि ये कोरोना वायरस के नये स्वरूप से संक्रमित हुए हैं या नहीं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मा. सुब्रमण्यम ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सिंगापुर से तिरुचिरापल्ली पहुंचे एक व्यक्ति और ब्रिटेन से अपने परिवार के साथ यहां आए एक बच्चे में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है । उन्होंने इस बात पर खेद व्यक्त किया है कि सोशल मीडिया पर दोनों को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमण का मामला बताया जा रहा है। सिंगापुर और ब्रिटेन दोनों ही उच्च जोखिम वाले देश हैं।

उन्होंने कहा, “सिंगापुर से यात्री तड़के 3.30 बजे (शुक्रवार को) तिरुचिरापल्ली पहुंचा। वह जांच में संक्रमित पाया गया और उसे स्थानीय मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया, जहां उसे पृथक-वास में रखा गया है। उसका नमूना जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा और इस उद्देश्य के लिए हमारे यहां एक केंद्र है। हालांकि, इसे बेंगलुरु की एक प्रयोगशाला में भी भेजा जाएगा और उसके परिणाम के बाद ही हमें पता चलेगा कि वह ओमीक्रोन से संक्रमित है या नहीं।”

मंत्री ने कहा, “फिलहाल के लिए वह सिर्फ कोविड पॉजिटिव है।” दूसरे मामले के बारे में ज्यादा जानकारी दिए बिना उन्होंने कहा कि बच्चे के साथ उसके परिवार को यहां किंग्स इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया है जहां संबंधित जांच की जा रही हैं।

सोशल मीडिया पर, संक्रमण के इन दोनों मामलों को ओमीक्रोन स्वरूप का बताए जाने संबंधी दावों को खारिज करते हुए सुब्रमण्यम ने कहा, ‘हम परिणामों की घोषणा करने में पारदर्शी होंगे’ क्योंकि यह महामारी के खिलाफ अधिक जन जागरूकता पैदा करने में मदद करेगा। उन्होंने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से “संवेदनशील मुद्दे” पर विचार करने के बारे में सावधानी बरतने का आग्रह किया।

भाषा नेहा मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)