कांग्रेस और भाजपा के दो-दो उम्मीदवार उप जिला प्रमुख चुने गए |

कांग्रेस और भाजपा के दो-दो उम्मीदवार उप जिला प्रमुख चुने गए

कांग्रेस और भाजपा के दो-दो उम्मीदवार उप जिला प्रमुख चुने गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : December 25, 2021/12:20 am IST

जयपुर, 24 दिसंबर (भाषा) राजस्थान के चार जिलों में शुक्रवार को कांग्रेस और भाजपा के दो-दो उम्मीदवार उप जिला प्रमुख चुने गए।

इसके आलावा कोटा, बारां, करौली, और श्रीगंगानगर में हुए उपप्रधान के चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार 21 पंचायत समितियों में उप प्रधान निर्वाचित हुए हैं जबकि भाजपा के उम्मीदवार आठ जिला समितियों में उप प्रधान चुने गए हैं। एक पंचायत समिति में निर्दलीय उम्मीदवार उपधान चुने गए।

चार जिला परिषद में उप प्रमुख और 30 पंचायत समितियों में उपप्रधान के चुनाव शुक्रवार को करवाये गये।

गंगानगर में कांग्रेस उम्मीदवार सुदेश और करौली में पार्टी प्रत्याशी रमेश मीणा उप जिला प्रमुख चुने गये जबकि बारां में भाजपा के छीतरलाल और कोटा में कृष्ण गोपाल उपजिला प्रमुख निर्वाचित हुए।

बृहस्पतिवार को जिला प्रमुखों के चुनावों में बारां में क्रॉस वोटिंग की वजह से सत्ताधारी कांग्रेस जिला प्रमुख पद पाने में सफल रही थी लेकिन शुक्रवार को उपजिला प्रमुख के पद पर भाजपा के उम्मीदवार ने सभी सदस्यों को एकजुट रखा और उपजिला प्रमुख पद पर भाजपा का उम्मीदवार चुना गया।

चार जिलों बारां, करौली, गंगानगर और कोटा में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव तीन चरणों 12, 15 और 19 दिसंबर को करवाये गये थे और 21 दिसंबर को परिणाम घोषित किये गये थे। चुने हुए सदस्यों ने बृहस्पतिवार को जिला प्रमुख (जिला परिषद) और प्रधान (पंचायत समिति) को चुना।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में जिला स्तर पर 33 जिला परिषद और ब्लॉक स्तर पर 352 पंचायत समितियां है।

भाषा कुंज नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers