अरुणाचल प्रदेश में एनएससीएन-केवाईए के दो विद्रोही गिरफ्तार |

अरुणाचल प्रदेश में एनएससीएन-केवाईए के दो विद्रोही गिरफ्तार

अरुणाचल प्रदेश में एनएससीएन-केवाईए के दो विद्रोही गिरफ्तार

:   Modified Date:  January 29, 2023 / 06:44 PM IST, Published Date : January 29, 2023/6:44 pm IST

ईटानगर, 29 जनवरी (भाषा) अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में सुरक्षा बलों ने एनएससीएन-केवाईए के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया और उनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

चांगलांग के पुलिस अधीक्षक मिहिन गाम्बो ने बताया कि पुलिस को खुफिया रिपोर्ट मिली थी कि जिले के खामकाई और नामगोई इलाके में संगठन के विद्रोही मौजूद हैं। जिसके बाद असम राइफल्स और जिला पुलिस के कर्मियों द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान शनिवार को दोनों विद्रोहियों को पकड़ लिया गया।

अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार विद्रोहियों की पहचान नयन कुमार चकमा (42) और गंगवांग वांगली (37) के रूप में हुई है।

चकमा के खुलासे के आधार पर पुलिस ने रीमा पुटक सर्कल के ओल्ड लोंगचोंग स्थित जंगल से एक चीन निर्मित 7.62 मिमी राइफल, एके मैगजीन, सेफ्टी फ्यूज, रेडियो सेट और मोबाइल फोन बरामद किया।

एसपी ने बताया कि इसके अलावा खामकाई गांव स्थित चकमा के घर की तलाशी लेने पर पुलिस ने कारतूस के साथ एक जर्मन निर्मित पिस्तौल भी जब्त की है।

गौरतलब है कि, इस साल 26 जनवरी को एनएससीएन-केवाईए के एक सक्रिय सदस्य स्वयंभू लेफ्टिनेंट कामतिम रेखुंग (33) ने चांगलांग पुलिस स्टेशन में जिला पुलिस, असम राइफल्स और सीआरपीएफ के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।

भाषा साजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)